श्रेणियाँ: खेल

अरबाज ने मानी आईपीएल में बेटिंग की बात

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़े सट्टेबाजी के मामले में नाम सामने आने के बाद सलमान खान के भाई और बॉलीवुड एक्टर अरबाज़ खान ने ठाणे एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल में अपना बयान दर्ज करा दिया है. इस दौरान अरबाज ने कई अहम खुलासेे भी किए हैं. NEWS18 INDIA के मुताबिक अरबाज खान ने पूछताछ में बताया कि पिछले 6 सालों से वो आईपीएल में बेटिंग कर रहे हैं. पिछले साल के आईपीएल में 2 करोड़ 75 लाख की बेटिंग वो हारे लेकिन उसके बाद वो कई मैच में सोनू जालान के जरिये जीते भी.

पूछताछ के दौरान अरबाज खान ने बताया कि शादी में हुई अनबन की वजह से वो काफी डिप्रेशन में भी थे और आर्थिक रूप से भी पिछले कुछ सालों में कमजोर थे. अरबाज खान ने पूछताछ में बताया कि वो शौकिया तौर पर बेटिंग करते थे और कई इंटरनेशनल मैचे और ख़ासकर आइपीएल पे बेटिंग करते थे. इसे लेकर परिवार में भी उन्हें खरी-खोटी सुननी पड़ती थी. उनकी एक्स वाइफ और पिता भी उन्हें बेटिंग से रोकते थे. पूछताछ में अरबाज खान ने बताया कि पिछले 6 साल से वो सोनू जालान के संपर्क में थे लेकिन उन्हें याद नहीं की बुकी सोनू जालान से उन्हें किसने मिलाया था.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी (बेटिंग) के मामले में तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी बुकी सोनू जालान का नाम सामने आया था, जिसके बाद सोनू जालान को गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ में उसने बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं. जिसके बाद अरबाज़ खान का नाम भी सामने आया. अब इसी मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए समन भेजा है.

एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुताबिक, सोनू जालान ने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बेटिंग के पैसे आईपीएल में लगाए थे और मुनाफा भी कमाया था. साथ ही कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को ब्लैकमेल कर रहा था कि अगर सोनू जालान को पैसे नही मिले, तो सोशल मीडिया पर उन बॉलीवुड सेलिब्रिटी के नामों को स्टिंग किए गए वीडियोज के साथ एक्सपोज़ कर देगा.

ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुताबिक, अभिनेता अरबाज खान ने सोनू जालान के जरिये कुछ समय पहले बेटिंग की थी और करोड़ों रुपये हार गए थे. बुकी सोनू जालान इन पैसों की वसूली के लिए लगातार अरबाज़ खान को ब्लैकमेल कर रहा था.

पुलिस के मुताबिक, 42 साल का सट्टेबाज सोनू जालान दाऊद इब्राहिम गैंग का बहुत करीबी है. वह पाकिस्तान और सउदी अरब में रहकर क्रिकेट में सट्टेबाजी करता है. पुलिस ने उसे कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने आया था. सूत्रों के मुताबिक, डी कंपनी के लिए काम करने वाले सोनू मलाड में दो क्रिकेट मैच फिक्स किए थे.

Share

हाल की खबर

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024