लंदन: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन कमाल का प्रदर्शन किया। पाकिस्तानी गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर पहली ही गेंद से हावी नजर आए। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं रहे। कुक ने टीम के लिए सबसे अधिक 70 रन बनाए। इंग्लैंड की पूरी टीम महज 184 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। दअसल, 9 साल बाद इंग्लैंड की टीम अपने घर पर इतने कम स्कोर पर ऑल आउट हुई है। वहीं इंग्लैंड ने अपने आखिरी के पांच बल्लेबाजों को सिर्फ 16 रनों पर ही खो दिया। पहली पारी में 184 रन पर आउट करने में सफल रहा। 168 के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपने अपने पांच विकेट गवाएं थे, लेकिन इसके बाद 16 रनों के भीतर ही टीम ऑल आउट हो गई।

वहीं दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने एक विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक अजहर अली 18 और हासिल सोहैल 21 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तान को दिन का एकमात्र झटका इमाम-उल-हक के रूप में लगा। गेंदबाजी में पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास और हसन अली ने अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया और चार-चार विकेट लेने में कामयाब रहे।

मोहम्मद अब्बास ने मार्क स्टोनमैन (चार) को बोल्ड करके पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। रूट तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने हसन अली की बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर और कप्तान सरफराज अहमद को कैच थमाया। कुक ने एक छोर संभाले रखा लेकिन डेविड मलान (छह) को हसन ने ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया। विकेटकीपर सरफराज ने फिर से कैच लेने में कोई गलती नहीं की।