लखनऊ: घर खरीदना जीवन के सबसे महत्वपूर्ण फैसलों में से एक होता है, और जब बात होम लोन के लिए आवेदन करने की हो,तो व्यक्ति को अच्छे विकल्पों की तलाश करनी चाहिए। बजाज फिनसर्व का होम लोन तत्काल अनुमोदन, शीघ्र वितरण और ऐसे ही कई अन्य फायदे देता है।

बजाज फिनसर्व अपनी कर्ज देने वाली शाखा बजाज फाइनेंस लिमिटेड के माध्यम से अपने ग्राहकों को 8.40 प्रतिशत की ब्याज दर पर 3.5 करोड़ रुपए तक की राशि होम लोन के रूप में प्रदान करता है। नया घर खरीदने के दौरान होने वाले ढेर सारे खर्चों से निपटने में मदद करने के लिए बजाज फिनसर्व अपने ग्राहकों को 3 ईएमआई अवकाश की पेशकश कर रहा है,जिसके तहत ग्राहक होम लोन लेने के तीन महीने बाद ईएमआई भुगतान शुरू करने का विकल्प चुन सकते हैं। इस अवधि में ग्राहक अपना पैसा घर को व्यवस्थित करने और अपने वित्तीय मामलों की बेहतर योजना बनाने में लगा सकते हैं।

इस विकल्प के अंतर्गत, पहले 3 ईएमआई मुक्त महीनों के ब्याज और मूलधन को बाद की लोन अवधि में समायोजित कर दिया जाता है। यह ग्राहकों को अपने जरूरी नकद खर्चों का प्रबंधन सहज तरीके से करने में मदद करता है।

बजाज फिनसर्व के होम लोन के साथ सुविधाजनक ऑनलाइन आवेदन,बैलेंस ट्रांसफर पर टॉप अप, डोर स्टेप सर्विस और ऐसे ही अन्य ढेर सारे फायदे भी जुड़े हैं।

बजाज फिनसर्व की होम लोन आवेदन प्रक्रिया पारदर्शी और सुविधाजनक है। आवेदक अपनी पात्रता ऑनलाइन जांच सकते हैं और अपनी लोन अवधि चुनने के लिए होम लोन ईएमआइ कैलकुलेटर के माध्यम से अपनी ईएमआई की गणना कर सकते हैं।

अपने ग्राहकों के लिए लोन वितरण की पूरी प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बजाज फिनसर्व ने ग्राहक के हिसाब से सुविधाजनक समय पर दस्तावेजों को इकट्ठा करने के लिए डोर स्टेप सर्विस प्रदान करता है। बजाज फिनसर्व अपने ग्राहकों को पहचान और पते का प्रमाण, आय विवरण और बैंक स्टेटमेंट जैसे न्यूनतम दस्तावेजों के साथ होम लोन के लिए आवेदन करने की सुविधा देता है।

बजाज फिनसर्व न्यूनतम ब्याज दर पर होम लोन ट्रांसफर चुनने वाले आवेदकों के लिए 50 लाख रुपए की उच्चतम टॉप-अप वैल्यू की पेशकश भी कर रहा है। टॉप-अप राशि का इस्तेमाल एक बहुत सामान्य प्रक्रिया के जरिए नए घर की साज-सज्जा और उसे बेहतर बनाने, शादी या छुट्टियों में घूमने-फिरने के खर्च अथवा दूसरे घर में निवेश जैसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।