नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स ने बहुत ही अहम करो या मरो के मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को 30 रन से हराकर विराट कोहली की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बोरिया बिस्तर समेट दिया. टॉस जीतकर सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80 रन, 58 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और दक्षिण अफ्रीकी हेनरिच क्लासेन (32 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बेंगलोर के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा.

जवाब में बेंगलोर की टीम बहुत ही अप्रत्याशित ढंग से 19.2 ओवरों में 134 रन बनाकर आउट हो गई. एबी डि विलियर्स (53 रन, 35 गेंद, 7 चौके) और पार्थिव पटेल (33 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) को छोड़कर उसका कोई दूसरा बल्लेबाज इस बड़े मौके पर रन बनाने में नाकाम रहा. राजस्थान के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 4 विकेट चटकाए. श्रेयस गोपाल को ही मैन ऑफ द मैच चुना गया.

राजस्थान का यह लेग स्पिनर बेंगलोर के बल्लेबाजों के लिए मानो भूत बन गया! आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज गोपाल को भरोसे के साथ नहीं खेल सका. गोपाल ने शुरुआत अपने दूसरे और पारी के नौवें ओवर की, जब उन्होंने बेंगलोर को बड़े झटके दिए. पहले उन्होंने जमकर खेल रहे पार्थिव को स्टंप कराया, तो इसी ओवर में पिछले मैच के हीरो मोईन अली को चलता कर बेंगलोर को हिलाकर रख दिया.

इसके बाद उन्होंने युवा मनदीप और फिर सुपर स्टार और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एबी डि विलियर्स (53) को स्टंप कराने के साथ ही इसी जगह बेंगलोर की हार सुनिश्चित कर दी. डि विलियर्स के आउट होते ही यह साफ हो गया कि अब मैच में महज औपचारिकता बाकी बाची है. और यह जल्द ही साबित भी हो गया.