हरदोई: समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल ने एक बार फिर से विवादास्पद बयान दिया है. इस बार उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. नरेश अग्रवाल ने राहुल गांधी की तुलना जहां बंदर से की, वहीं विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को जानवर करार दिया.

हाल ही में बीजेपी का दामन थामने के बाद पहली बार हरदोई पहुंचे अग्रवाल ने सोमवार को एक जनसभा के दौरान उक्त बातें कही. उन्होंने कहा, 'मैं राहुल जी को इस वजह से कुछ नहीं कहता, क्योंकि राजीव जी हमारे नेता थे, राहुल उनके बेटे हैं, लेकिन इतना कह सकता हूं कि विपक्ष अपरिपक्व नेतृत्व के हाथ में है. बंदर को उस्तरा पकड़ा दो तो क्या होगा. अगर हमने विपक्ष को उस्तरा पकड़ा दिया, तो देश के टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे."

अग्रवाल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी मुखिया मायावती की तुलना जानवरों से की. उन्होंने कहा, 'अखिलेश ने बीएसपी की मदद से दो लोकसभा सीटों का उपचुनाव जीत लिया. अब कैराना उपचुनाव में समर्थन के लिए मायावती के आगे गिड़गिड़ा रहे हैं. जो समर्थन की चाहत में पार्टी चला रहा हो, तो उसकी पार्टी का क्या मतलब है. असल बात यह है कि मोदी की बाढ़ में शेर और बकरी भी एक घाट पर खड़े हो गए हैं."

अग्रवाल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी तंज करते हुए कहा, ‘तुम (अखिलेश) फिल्मी कलाकार (राज्यसभा सदस्य जया बच्चन) पर इतना खुश हो गए कि 40 साल का इतिहास बनाए एक व्यक्ति को दरकिनार कर दिया. उसे दरकिनार कर दिया जिसने तुम्हें अध्यक्ष बनाया, जिसने समाजवादी पार्टी को मजबूत किया, जो पूरे प्रदेश में खुल कर लड़ता रहा. तुमने उसी व्यक्ति को अपमानित कर दिया. अगर इतनी ही शान है तो जाकर बहन जी (मायावती) के पैर क्यों छू लिए."

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) में 18 दल शामिल हैं. अगर 18 दल वाले यूपीए के हाथ में देश चला जाएगा, तो उसके टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे. यहां सवाल मोदी और बीजेपी का नहीं है. यहां सवाल है देश का, क्योंकि केंद्र का चुनाव देश का चुनाव होता है.

नरेश अग्रवाल ने कहा, ‘मुझे याद है कि जब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं. मैं कांग्रेस में था. लोग आलोचना किया करते थे कि इंदिरा जी कुछ नहीं करतीं, लेकिन जब चुनाव आता था, तो वोट इंदिरा गांधी को ही मिलते थे. क्या मोदी जी के अलावा विपक्ष में कोई व्यक्ति है जो सरकार चला सकता है? बता दीजिये क्या राहुल गांधी चलाएंगे?.