नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मोदी सरकार के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में जन आक्रोश रैली की. इस दौरान राहुल गांधी ने पिछले दिनों कर्नाटक दौरे के बीच प्लेन में खराबी होने का वाकया भी सुनाया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मैं कर्नाटक के लिए रवाना हुआ था. अचानक लगा कि अब प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा. जान नहीं बचने वाली है." राहुल के मुताबिक, प्लेन में खराबी आने के बाद वो थोड़ा परेशान हो गए थे.

'जन आक्रोश रैली' को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, "2-3 दिन पहले हम कर्नाटक जा रहे थे. एकदम से प्लेन 8000 फुट नीचे की ओर गिरा. मैंने सोचा चलो गाड़ी गई! मेरे दिमाग में आया कि मुझे कैलाश मानसरोवर जाना है! मुझे कर्नाटक चुनाव के बाद 10-15 दिन की छुट्टी चाहिए होगी ताकि, मैं वहां जा सकूं."

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का प्रचार करने हुबली पहुंचे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के प्लेन में उड़ान के दौरान ही अचानक खराबी आ गई थी. इस कारण विमान की लैंडिंग इतनी खराब रही कि अंदर बैठे राहुल समेत सभी यात्रियों की जान पर बन आई थी.

कांग्रेस ने इस संबंध में गुरुवार को पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई. प्लेन में सवार लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने के लिए 'जानबूझकर की गई छेड़छाड़' की आंशका जताते हुए इस शिकायत में कहा गया कि प्लेन में बेहद झटके लग रहे थे, जिसके बाद वह एक तरफ झुक गया और उसमें चरमराने की आवाज़ आने लगी थी. इसमें साथ ही बताया कि विमान का ऑटो पायलट सिस्टम भी काम नहीं कर रहा था.

पुलिस शिकायत में कहा गया कि प्लेन तीसरी कोशिश में हुबली एयरपोर्ट पर उतर पाया. इस दौरान वहां बुरी तरह हिल रहा था. शिकायती चिट्ठी में लिखा गया है, 'मौसम के पूर्वानुमान और प्लेन में सवार यात्रियों के मुताबिक, उस वक्त बाहर का मौसम बेहद साफ था, धूप खिली हुई थी और हवा की रफ्तार भी सामान्य थी.'