श्रेणियाँ: खेल

IPL: SN के धमाके और DK के संयम से KKR ने की जीत से शुरुआत

सितारों भरी VK की RCB को पहले मैच में मिली हार

कोलकाता: विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2018 में अपने अभियान का आगाज हार के साथ किया है. ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने में मेजबान केकेआर को जरा भी मुश्किल नहीं हुई. केकेआर के लिए सुनील नरेन ने 51, नीतीश राणा ने 34 और कप्तान दिनेश कार्तिक ने 35 रनों की पारी खेली.

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही. विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन सुनील नरेन ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. सुनील नरेन नेआरसीबी के गेंदबाजों जबर्दस्त धुनाई करते हुए महज 17 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया. सुनील नरेन आईपीएल के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जिसने दो बार 17 या उससे कम गेंदों में 2 अर्धशतक जड़ दिए. सुनील नरेन ने इससे पहले पिछले सीजन में आरसीबी के खिलाफ ही 15 गेंदों में अर्धशतक ठोका था.

बैंगलोर को मुश्किल से उबारा तेज गेंदबाज उमेश यादव ने, जिन्होंने नरेन को छठे ओवर की पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद रॉबिन उथप्पा को भी उमेश यादव ने 13 रनों पर चलता कर दिया. केकेआर को मुश्किल से उबारा नीतीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक ने, दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 55 रन जोड़े. इस साझेदारी को वॉशिंगटन सुंदर ने नीतीश राणा को आउट कर तोड़ा, जो 34 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए रिंकू सिंह भी 6 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार हो गए.

आखिरी 4 ओवर में केकेआर को 30 रनों की दरकार थी और दिनेश कार्तिक-आंद्रे रसेल की जोड़ी क्रीज पर थी. आंद्रे रसेल ने उमेश यादव के ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर केकेआर को जीत के पास पहुंचा दिया. हालांकि अगले ओवर में वोक्स ने उन्हें आउट कर दिया. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने नाबाद 35 रन बनाकर कोलकाता को 7 गेंद पहले 4 विकेट से जीत दिला दी.

इससे पहले एबी डीविलियर्स और ब्रैंडन मैक्कलम की तूफानी पारियों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 विकेट पर 176 रन बनाए. डीविलियर्स ने 23 गेंद में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 44 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज मैक्कलम ने 27 गेंद का सामना करते हुए 43 रन बनाए. मनदीप सिंह ने आखिर में 18 गेंद में 37 रन बनाकर टीम का स्कोर 176 रन तक पहुंचाया. कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 31 रन की धीमी पारी खेली. केकेआर की ओर से नीतीश राणा ने 11 जबकि आर विनय कुमार ने 30 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024