जयपुर: भारत के प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक, वोडाफोन इंडिया ने जयपुर में चुनिंदा वोडाफोन स्टोर्स में बेसिक स्वास्थ्य जांच सुविधा स्थापित कर 70वां विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया। वोडाफोन के 200 ग्राहकों ने खून, कार्डियक एवं लीवर की स्वास्थ्य जांच करायी।

डिजिटल रूप से ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए , वोडाफोन ने इस पहल के लिए शहर के स्वास्थ्य सेवा ऐप्प, मेरापेशेंट के साथ सहयोग किया है। विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर स्वास्थ्य जांच सुविधा का आयोजन किया गया ,जिसे 9 अप्रैल को भी चुनिंदा वोडाफोन स्टोर्स जैसे-गौरव टावर, राजा पार्क,चैड़ा रास्ता, अजमेर रोड, विद्याधर नगर और टोंक रोड पर जारी रखा जायेगा।

इस पहल के बारे में बताते हुए राजस्थान में वोडाफोन इंडिया के बिजनेस हेड – अमित बेदी ने कहा, ‘‘वोडाफोन ग्राहकों के लिए दुनिया की सर्वोत्तम पद्धतियों को अपनाता है और हमें अपने सभी हितभागियों के स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं कल्याण की परवाह है। आधुनिक तकनीकों के साथ उपभोक्ताओं का व्यवहार और उम्मीदें बदल रहीं हैं। जयपुर की मेरापेशेंट ऐप्प से जुड़ने के साथ ही हम वोडाफोन में डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन को बढ़ावा दे रहे हैं जिससे ग्राहक ऐप्प पर ही अपनी रिपोर्ट देख सकतें हैं जो 2018 के डिजिटल उपभोक्ता को हैप्पी टू हेल्प अवधारणों से जोड़ता है। हमारे मूल्यवान ग्राहकों अपने संपूर्ण स्वास्थ्य स्तर का मूल्यांकन कर सकते हैं और जीवनशैली से जुड़े परिवर्तन कर सकते हैं, ताकि अपनी क्षमताओं को बढ़ा सकें और किसी भी तरह की समस्या को दूर कर सकें।’’

स्वास्थ्य जांच शिविर के आयोजन के पीछे वोडाफोन का प्रमुख उद्देश्य सभी के लिए सार्वभौमिक स्वास्थ्य के विषय को सहयोग करना है। शहर का मेरापेशेंट ऐप्प, केमिस्ट्स और डायग्नाॅस्टिक सेंटर के लिए एक समूहक प्लेटफाॅर्म है। इसकी स्थापना श्री मनीष मेहता ने की, जहां उपयोगकर्ता अपने नुस्खे को अपलोड करने के बाद अपनी दवाओं और जांच के लिए सर्वोत्तम कीमत हासिल कर सकते हैं। इसमें अनूठा पैनिक बटन फीचर भी है, जिसकी मदद से उपयोगकर्ता अपने नजदीकियों को सूचना भेजकर आपात स्थिति में पैनिक की स्थिति को दूर कर सकते हैं।