श्रेणियाँ: उत्तर प्रदेश

अब इटावा के बीजेपी सांसद ने खोला मोर्चा

लखनऊ: बीजेपी के अंदर ही दलित नेताओं ने अपना विरोध का सुर बुलंद करना शुरू कर दिया है. पिछले दिनों बहराइच की सांसद सावि​त्री बाई फुले ने एससी, एसटी एक्ट को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा. इसके बाद बीजेपी के रॉबर्ट्सगंज से सांसद छोटेलाल का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया. इसी क्रम में नया नाम इटावा के बीजेपी सांसद अशोक दोहरे का भी है, जो दलित उत्पीड़न से आहत हैं. अशोक दोहरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और अपना शिकायती पत्र सौंपा.

बीजेपी सांसद का आरोप है कि भारत बंद के बाद पूरे देश व यूपी में पुलिस दलितों का जमकर उत्पीड़न कर रही है. उन्होंने कहा कि झूठे मामलों में दलितों को फंसाया जा रहा है. पत्र में बीजेपी सांसद ने लिखा है कि, “अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों पर पूरे भारत वर्ष, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में सरकार और स्थानीय पुलिस द्वारा इन वर्गों के लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है और झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है. पुलिस निर्दोष लोगों को घरों से निकाल कर जतिसूचक शब्दों द्वारा मारपीट व अपमानित करके उन्हें गिरफ्तार कर रही है. जिसकी वजह से इन वर्गों में रोष व असुरक्षा की भावना बढती जा रही है."

इटावा के बीजेपी सांसद अशोक दोहरे औरैया जनपद के ग्राम रमपुरा के रहने वाले हैं. विगत वर्ष 2000 तक यह अजीतमल ब्लॉक में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात रहे. बीएसपी सुप्रीमो मायावती से प्रभावित होकर वर्ष 2000 में सरकारी नौकरी से इस्तीफा देकर बीएसपी में शामिल हो गए.

2002 में बीएसपी की टिकट पर औरैया की अजीतमल विधानसभा से चुनाव लड़े और हार गए. फिर 2007 में इसी विधानसभा से चुनाव लड़े और जीते. मायावती ने इन्हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया. बीएसपी सरकार में कुछ मंत्रियों से मनमुटाव हुआ ओर 5 अक्टूबर 2013 में बीजेपी में शामिल हो गए. 2014 के लोकसभा चुनाव में अशोक दोहरे इटावा सीट से बीजेपी के सांसद चुने गए. दोहरे जब से सांसद बने हैं

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024