इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लाहौर में आयोजित एक समारोह के दौरान एक छात्र ने जूता मार दिया. यह घटना लाहौर के गढ़ी शाहू स्थित जामिया नईमिया मदरसे में हुई, जहां नवाज शरीफ मुफ्ती मोहम्मद हुसैन नईमी की बरसी के मौके पर पहुंचे थे.

नवाज शरीफ यहां छात्रों को संबोधित करने मंच की तरफ जा ही रहे थे कि तभी एक छात्र उनकी तरफ जूता फेंका, जो उनके कान के पास जाकर लगा. वहीं मरदसे प्रशासन भी तुरंत हरकत में आते हुए उस छात्र को पकड़ लिया. वहीं इस घटना से पूर्व प्रधानमंत्री थोड़ी देर तक अवाक रह गए, हालांकि बाद में उन्होंने अपना भाषण जारी रखा.

पूर्व प्रधानमंत्री पर जूता फेंकने वाले छात्र की पहचान अब्दुल गफूर के रूप में हुई है, जो पहले इस मदरसे में पढ़ा करता था. जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने छात्र और उसके एक सहयोगी साजिद को पकड़ लिया. सुरक्षाकर्मियों ने दोनों की पिटाई भी की. बाद में दोनों छात्रों को पुलिस को सौंप दिया गया, जिसने फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है.

इस घटना के बाद वहां की स्थिति तनावपूर्ण हो गई. वहीं शरीफ ने भी बेहद छोटा भाषण दिया, लेकिन इसमें उन्होंने उस व्यक्ति का जिक्र नहीं किया जिसने उन पर जूता फेंका था.

पंजाब के सियालकोट में विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर स्याही पोतने की घटना के ठीक एक बाद ये घटना सामने आई है. आसिफ के चेहरा पर एक धार्मिक चरमपंथी शख्स ने शनिवार को स्याही पोत दी. जब यह घटना हुई उस समय वह पंजाब प्रांत के कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.