नई दिल्ली: टीडीपी के दोनों मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी ने पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. बजट के बाद से ही लगातार आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रही टीडीपी ने बुधवार रात केंद्र का साथ छोड़ दिया था. इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद गुरुवार शाम आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू से बात की है. इसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल टीडीपी के दोनों मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया. मोदी सरकार में तेदेपा से दो मंत्री- नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री वाईएस चौधरी हैं.

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर बुधवार रात को टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इन मंत्रियों के इस्तीफे का ऐलान किया था. हालांकि उन्होंने एनडीए का हिस्सा बने रहने की बात कही थी. मंत्रियों ने मोदी सरकार पर आंध्र की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया था.

उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश के बाद आंध्र प्रदेश में टीडीपी की अगुवाई की सरकार में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने भी इस्तीफे दे दिए. बीजेपी ने कहा कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के लिए दस साल का काम साढ़े तीन साल में कर दिया. इस बीच कंग्रेस ने भी टीडीपी पर डोरे डालने शुरू कर दिए. पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पीएम मोदी की इस बात पर आलोचना की कि, उन्होंने नायडू से फोन पर बात नहीं की. चर्चा है कि विपक्षी एकता के लिए सोनिया गांधी के डिनर पर टीडीपी को बुलाया जा सकता है. हालांकि कंग्रेस और टीडीपी दोनों ने इससे इंकार किया है.