वेल्लूर: त्रिपुरा में लेनिन की दो मूर्तियां गिराने के बाद तमिलनाडु के वेल्लूर जिले में एक्टिविस्ट और द्रविड़ आंदोलन के नेता ईवी रामास्वामी यानी पेरियार की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की घटना सामने आई है. पुलिस के मुताबिक, तिरुपुर कॉर्पोरेशन ऑफिस में लगाई गई पेरियार की प्रतिमा का शीशे का कवर और नाक तोड़ दी गई है. घटना रात करीब 9 बजे की है.

पुलिस ने दावा किया कि नशे में रहे दो लोगों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया. जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान मुथुरमन और फ्रांसिस के तौर पर हुई है. पुलिस ने बताया कि मुथुरमन के बीजेपी कार्यकर्ता होने का शक है, वहीं फ्रांसिस सीपीआई का कार्यकर्ता है.

पेरियार की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की घटना वरिष्ठ बीजेपी नेता एच राजा के उस फेसबुक पोस्ट के कुछ घंटों बाद हुई है जिसमें उन्होंने पेरियार को जातिवादी बताते हुए उनकी प्रतिमा नष्ट करनी की बात कही थी.

राजा ने फेसबुक पर लिखा था, "लेनिन कौन हैं? भारत में उनकी क्या प्रासंगिकता है? भारत और कम्युनिज्म का क्या संबंध है? लेनिन की प्रतिमा त्रिपुरा में आज नष्ट हुई, कल तमिलनाडु में जातिवादी पेरियार की प्रतिमाएं टूटेंगी."