नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के आगे 'माननीय' या 'श्री' न लगाना भारी पड़ गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस 'गलती' के कारण उसके सात दिन की सैलरी काट ली गई.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, यह घटना पश्च‍िम बंगाल के नदिया जिले के महतपुर स्थित बीएसएफ के 15वें बटालियन के हेडक्वार्टर में 21 फरवरी को हुई. यहां जवान अपने डेली रुटीन एक्सरसाइज के अनुसार जीरो परेड कर रहे थे. इसी दौरान संजीव कुमार नाम के एक जवान ने रिपोर्ट देते हुए 'मोदी कार्यक्रम' शब्द का इस्तेमाल किया.

अखबार के मुताबिक, संजीव कुमार की इस हरकत से बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कमांडेंट अनूप लाल भगत काफी नाराज हुए और उन्होंने संजीव कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का फैसला किया. इस संबंध में संजीव के खिलाफ सुनवाई हुई और उन्हें बीएसएफ एक्ट की धारा 40 (व्यवस्था के प्रति पक्षपात और बल का अनुशासन) के तहत 'दोषी' पाया गया.

इस बाबत बीएसएफ के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने ऑफ द रिकॉर्ड बातचीत में इस सजा को 'थोड़ा सख्त' और 'गैरजरूरी' बताया. हालांकि इस बारे बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.