लखनऊ: गोरखपुर में लोकसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गयी है. खासकर बसपा सुप्रीमो मायावती के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को समर्थन देने के ऐलान से सियासत काफी रोचक हो गया है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने सपा-बसपा गठबंधन पर किसी भी टिप्पणी से बचते हुये कहा है कि उनकी पार्टी और उनका फैसला है. मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है. यूपी कांग्रेस के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.सुरहीता करीम के पक्ष में छह जनसभाओं को संबोधित करने के लिए गोरखपुर पहुंचे थे.

हालांकि राज बब्बर ने अखबारों का हवाला देते हुये सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधने की कोशिश की है. वहीं राज बब्बर ने कहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में दो प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है. ऐसे में उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी की जीत को लेकर प्रदेश का एक-एक कार्यकर्ता और नेता उत्साह के साथ चुनावी मैदान में है.

वहीं सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस की रणनीति क्या होगी. इस पर राजब्बर ने जोर देकर कहा है कि बेशक रणनीतियां बनती रहती हैं. लेकिन रणनीतियां बहुत दिनों तक नहीं चल पाती हैं. राज बब्बर ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुये कहा है कि जब तक जनता के मकसद को लेकर आगे ना चला जाये रणनीतियां कारगर साबित नहीं होती हैं. साथ ही कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा है कि कांग्रेस जनता के मकसद को लेकर, जनता की जरूरतों को लेकर, जनता की समस्याओं को साथ लेकर चुनावी मैदान में है.