शिलांग: मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने शनिवार को आए विधानसभा चुनावों पर प्रतिक्रिया देते हु कहा कि चुनाव परिणाम उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे. उन्होंने राज्य में कांग्रेस के सरकार बनाने के बारे में पत्ते खोलने से इनकार कर दिया. संगमा का बयान ऐसे समय में आया है जब मेघालय के विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश के बाद तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम उम्मीदों के मुताबिक नहीं हैं लेकिन मुझे अब भी आशा है."

यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस मेघालय में फिर सरकार बना सकेगी तो संगमा ने कहा कि फिलहाल वह अपनी पार्टी की योजना का खुलासा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, "मैं अपने पत्ते नहीं खोलूंगा."

60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा के चुनाव 27 फरवरी को हुए थे. कांग्रेस मेघालय में 2003 से सत्ता में है और संगमा 2010 से मुख्यमंत्री हैं. मणिपुर और गोवा में पिछले वर्ष त्रिशंकु विधानसभा बनने के बाद भाजपा ने वहां छोटी पार्टियों और निर्दलियों के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. इसी तरह की स्थिति उभरने पर भाजपा ने असम के मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा से मेघालय जाने और छोटे दलों तथा निर्दलीय विधायकों से बात करने को कहा है. कांग्रेस ने भी वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और कमलनाथ को शिलांग रवाना किया है.