चेन्नई: मोटरस्पोर्ट परम्परा को नए स्तर तक ले जाते हुए होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने अपनी तरह के पहले एवीटी गोल्ड कप मिलियन मोटरसाइकल एंड्यूरेन्स रेस के साथ अपने रेसिंग सेशन- 2018 की शुरूआत की जिसका आयोजन 24-25 फरवरी 2018 को मद्रास मोटर रेस ट्रैक पर किया गया।

होण्डा 2 व्हीलर्स मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब के साथ एंड्यूरेन्स रेस मोटरस्पोर्ट को भारत लेकर आए हैं। एंड्यूरेन्स रेसिंग मोटरस्पोर्ट रेसिंग का एक प्रकार है, जिसके माध्यम से राइडर और इक्विपमेन्ट दोनों की क्षमता, साहस और धीरज की जांच की जाती है। रेस 90 मिनट की होगी, जिसमें सभी वर्ग एक ही समय पर ग्रिड पर रेसिंग करेंगे। हर टीम में दो राइडर होंगे, एक समय में एक ही राइडर रेसिंग करेगा। टीम की रणनीति के अनुसार दूसरा राइडर पहले राइडर की जगह लेगा। रेस के दौरान टैªक पर आने वाले हर राइडर को कम से कम 20 मिनट पूरे करने होंगे, उसके बाद ही दूसरा राइडर उसकी जगह ले सकेगा। एक राइडर के लिए एक ही बार में अधिकतम समय 45 मिनट होगा।

होण्डा की प्रोमोटिंग एंड्यूरेन्स रेस पर चर्चा करते हुए प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, कस्टमर सर्विस, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘यह रेस होण्डा 2 व्हीलर इण्डिया टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण रही है। हम आगामी रेसिंग सीज़न के लिए अपनी स्थिति को सशक्त बनाना चाहते थे। इस रेसिंग ने हमें अपनी मशीनों और राइडरों की जांच का मौका दिया है। हमें विश्वास है कि यह एक्सपोज़र राइडरों को शीर्ष पायदान की स्थिति तक पहुंचने में मदद करेगा तथा भारत में मोटरस्पोटर््स को नए आयाम देगा।