मुंबई: मुंबई स्थित एक हीरे के एक्सपर्ट ने पीएनबी स्कैम के अारोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की एक और धोखाधड़ी के बारे में खुलासा किया है. उन्होंने दावा किया कि गीतांजलि जेम्स के नाम पर कस्टमर को घटिया और नकली हीरे बेचे गए. हीरा एक्सपर्ट हार्दिक हुंडिया ने कहा कि मेरे एक परिचित हीरे के गहने बेचना चाहते थे. वह गीतांजलि से गहने खरीदकर मेरे पास आए. मैंने गहने की जांच की तो परिणाम देखकर चौंक गया. 5 लाख रुपए में खरीदे गए गहने की कीमत महज 25,000 रुपए थी.

हुंडिया ने नीरव मोदी के शोरूम से एजेंसियों द्वारा जब्त किए गए गहनों के बारे में संदेह जताते हुए कहा कि जब्त किए गए गहने के बिक्री के बाद भी अनुमानित बुक वैल्यू की पचास फीसदी भी वसूलना मुश्किल है.

हुंडिया ने यह भी कहा कि ग्राहकों का विश्वास जीतने के लिए गहने के फर्जी प्रमाण पत्र भी दिए गए. हालांकि, नीरव और मेहुल चौकसी के ब्रांडों द्वारा बेची जाने वाली गहने की गुणवत्ता पर सवाल करने वाले हुंडिया पहले व्यक्ति नहीं हैं. देश के विभिन्न हिस्सों के कई लोगों ने इसको लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है.

हाल ही में, मेहुल चौकसी की फर्म के पूर्व प्रबंध निदेशक संतोष श्रीवास्तव ने भी चौकसी की धोखाधड़ी के बारे में इसी तरह का खुलासा करते हुए कहा था कि लैब से निर्मित हीरे को वह कई गुना ज्यादा कीमत पर बेचते थे.

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक स्कैम सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है. ईडी ने अब तक 5649 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है.