बार-बार एक ही सीरिंज का किया इस्तेमाल

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. जिले के बांगरमऊ इलाके में कम से कम 40 लोगों के एचआईवी पॉजिटिव होने की खबर है. इस संख्या में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, पिछले साल नवंबर में यहां पर एक कैंप लगाया गया था. यहां इलाज कराने आने वालों को एक ही सिरिंज से इजेक्शन दिया जाता था. माना जा रहा है कि इसी कारण एक ही साथ इतने सारे एचआईवी पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं.
बांगरमऊ के काउंसिलर सुनील ने बताया कि अभी तक 40 मामले सामने आए हैं. अगर ढंग से जांच की जाए तो ये आंकड़ा 500 के पार भी जा सकता है.

मेडिकल सुप्रीटेंडेंट प्रमोद कुमार ने बताया कि हमने एक स्वास्थ्य शिविर स्थापित किया था, जहां इन मामलों की पुष्टी हुई है. हमें आदेश मिलें हैं और हम आगे की कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं.

इस पूरे मामले पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है. जो बिना लाइसेंस के प्रैक्टिस कर रहे थे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जहां पर यह कैंप लगाया गया था वो जगह ऐसी है जहां इस तरह के लोगों के आने की संभावना ज्याादा है. इसलिए हम ट्रक ड्राइवर्स की भी जांच कर रहे थे जो यहां इलाज के लिए आते थे.