नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने खुद को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 'बेहतर हिंदू' बताया है. आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धारमैया ने बीजेपी पर हिंदुत्व के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है.

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "मैं खुद एक हिंदू हूं. क्या नाम है मेरा? सिद्धारमैया. यानी मेरे नाम में सिद्ध भी है और राम भी. मैं 100 प्रतिशत हिंदू हूं." उन्होंने कहा, "मैं हिंदू हूं, लेकिन बीजेपी की तरह नहीं. बीजेपी धर्म के नाम पर देश को बांटने का काम कर रही है. लेकिन, हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. यही वास्तविक रूप में हिंदुत्व है."

सिद्धारमैया ने कहा, "अगले साल राज्य में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी हिंदुत्व के मुद्दे को हवा देकर वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश है. बीजेपी ने यूपी में वोटों का ध्रुवीकरण करके जीत दर्ज की थी, लेकिन मैं कर्नाटक में यह होने नहीं दूंगा."

बता दें कि यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को कर्नाटक के हुबली में एक सभा को संबोधित करते कांग्रेस पर हमला किया था. उन्होंने कहा था, "कांग्रेस वाले हनुमान की पूजा नहीं करते, टीपू सुल्तान की करते हैं. ये मानसिकता का अंतर है. क्योंकि कांग्रेस में अपने साथ विरासत में राहुल गांधी को एक माफिया राज मिला है, वो पूरे देश में उसे लागू करना चाहते हैं."

आदित्यनाथ ने कहा था, "कांग्रेस ने इतने सालों में विकास का एक भी काम नहीं किया. बीजेपी ने विकास किया है, जो दिख रहा है. योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है. अगर कर्नाटक कांग्रेस को खारिज कर देगी, तो टीपू सुल्तान की पूजा करने वाला कोई नहीं रहेगा.

राजनीतिक जानकार आदित्यनाथ के इस बयान को 2018 में कनार्टक में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के रणनीति के तौर पर देख रहे हैं. बता दें कि इससे पहले कई बार बीजेपी के नेता टीपू सुल्तान को लेकर इस तरह के विवादित बयान दे चुके हैं. हाल ही में कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने टीपू सुल्तान की धूमधाम से जयंती मनाई थी.