शुरूआती क़ीमत 3.30 लाख रूपये (एक्स शोरूम उत्तर प्रदेश)।

लखनऊ: महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर ने आज लखनऊ में महिंद्रा जीवो ट्रेक्टर को पेश किया। नए दौर की सुपीरियल टैक्नोलाॅजी से युक्त सब 25एचपी कैटेगरी में स्माॅल ट्रेक्टर प्लेटफाॅर्म- महिंद्रा जीवो 20 एचपी 2 डब्ल्यूडी और 24 एचपी 4 डब्ल्यूडी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है और यह पंक्ति फसल और बागवानी के लिए पूरी तरह उपयुक्त है। यह उत्तरप्रदेश में तत्काल बिक्री के लिए उपलब्ध है| 20 एचपी 2 डब्ल्यूडी के लिए इसकी शुरुआती कीमत रुपए 3.30 लाख रखी गई है (एक्स शोरूम उत्तर प्रदेश)।
जीवो की लाॅन्चिंग के साथ ही महिंद्रा ने बागवानी और पंक्ति फसल के बढते सेगमेेंट में अपने कदम रख दिए हैं। महिंद्रा जीवो को इस विशेष खेती के क्षेत्र की अप्रत्यक्ष जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है और अपनी छोटी और कॉम्पैक्ट डिजाइन और हाई पावर के लिहाज से किसानों के लिए यह एक आदर्श विकल्प है।

महिंद्रा जीवो एक अत्यंत विविधता वाला ट्रैक्टर है जिसका उपयोग फसल की देखभाल, भूमि तैयार करने और इंटर कल्चर गतिविधियों सहित कई अनुप्रयोगों में किया जा सकता है। महिंद्रा के पहले सब 25 एचपी 2 डब्ल्यूडी/4 डब्ल्यूडी ट्रेक्टर के रूप में, यह एक उच्च कार्यक्षमता वाला ट्रैक्टर है जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ टोर्क और ईंधन दक्षता देता है। इतना ही नहीं, इसकी उच्चतम पीटीओ एचपी और बहुत छोटी टर्निंग रेडियस इसे बगीचे/बारी में छिडकाव के लिए आदर्श बनाती है। यह फसलों और बागवानी के लिए उपयुक्त है।

लखनऊ में महिंद्रा जीवो की लाॅन्चिंग के दौरान महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के वाइस प्रेसीडेंट-मार्केटिंग रवींद्र शहाणे ने कहा- ‘‘हम भारतीय किसानों के समक्ष महिंद्रा जीवो ट्रैक्टर की रेंज को प्रस्तुत करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं। महिंद्रा जीवो अपनी मल्टीएप्लीकेशन उपयुक्तता के कारण स्माॅल फाॅर्म मैकेनाइजेशन में किसानों के लिए मददगार साबित होगा। अपने कॉम्पैक्ट आकार, स्टाइलिश और आरामदायक डिजाइन, क्लास लीड पावर, आकर्षक मूल्य और अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम पीटीओ एचपी और उच्च ईंधन दक्षता के कारण मुझे यकीन है कि महिंद्रा जीवो इस विशेष खेती सेगमेंट में तुरंत हिट होगा।‘‘

महिंद्रा जीवो की खूबियां

  • ईंधन दक्षता के लिए महिंद्रा डीआई इंजन- अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता
  • आॅटोमेटिक डेप्थ और ड्राफ्ट कंट्रोल (एडीडीसी) से सुसज्जित – भूमि तैयार करने के काम के लिए उपयुक्त
  • 8 फाॅरवर्ड प्लस 4 रिवर्स ट्रांसमिशन – चुनने के लिए अधिक स्पीड आॅप्शन
  • साइड शिफ्ट गियर्स – ओपन फ्लोर स्पेस और आरामदेह गियर शिफ्टिंग
  • उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस – फसल देखभाल के लिए उपयुक्त
  • 4डब्ल्यूडी – गीले क्षेत्रों पर भी अधिक कर्षण
  • 2 स्पीड पीटीओ – रोटैएवेटर एप्लीकेशन में सुधार
  • 750 किलोग्राम लिफ्ट क्षमता – अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ, किसान को बड़े औजारों को संचालित करने की अनुमति देता है
  • 25 केएमपीएच की उच्च गति – कृषि उत्पाद को स्थानांतरित करने के लिए अधिक ट्रिप
  • उच्चतम पीटीओ पावर – विनियार्ड के अनुप्रयोगों में लगातार छिड़काव के लिए।

महिंद्रा जीवो 245 डीआई 4डी डब्ल्यू एक विशिष्ट रंगीन लाल और सिल्वर के दो टोन शीट मेटल संस्करण में उपलब्ध है।