नई दिल्लीः गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार बीजेपी अबतक 84 सीटें जीत चुकी है और 15 पर आगे चल रही है वहीँ कांग्रेस 70 सीट जीत चुकी है और 7 सीटों पर आगे है . 5 सीट अन्य के खाते में आयी हैं और एक सीट पर बढ़त कायम है . उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में कांग्रेस ने बीजेपी को पटखनी दी है. लेकिन दक्षिण और मध्य गुजरात में बीजेपी ने कांग्रेस को बड़े अंतर से पीछे छोड़कर बहुमत के आंकड़े को छू लिया है. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव जीत गए है. कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया बीजेपी के बाबूभाई बोखरिया से हार गए है.

निर्दलीय उम्मीदवार दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने वडगाम सीट से जीत दर्ज की है. राधनपुर सीट से कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने जी दर्ज की है, मेहसाणा से डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल मांडवी सीट से हार गए है. हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में बीजेपी की जीत पर बधाई देते हुए इसे गुजरात के विकास की जीत बताया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा 'जीता विकास, जीता गुजरात, जय-जय गरवी गुजरात'