विशाखापट्टनम: भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन भारतीय क्रिकेटर धवन के धमाकेदार शतक के सामने यह लक्ष्य काफी छोटा पड़ गया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने मात्र 32 ओवर में अपने 2 विकेट खोकर मैच पर कब्जा कर लिया। धवन ने इस मैच में 12वां वनडे शतक बनाया। वहीं श्रेयस अय्यर ने 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली। बता दें, रोहित की कप्तानी में भारत ने पहली बार किसी सीरिज पर कब्जा किया है।

शिखर धवन को मैन ऑफ दी सीरिज से नवाजा गया है। वहीं कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया है। कुलदीप ने आज के मैच में 10 ओवर खेलकर 42 रन बनाए और 3 विकेट भी हासिल किए।

श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा और गुनाथिलका ओपनिंग करने आए थे। इस दौरान गुनाथिलका 13 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद का शिकार बने। वहीं इसके बाद सदीरा समरविक्रमा 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। श्रीलंका के खिलाड़ी उपुल थरंगा ने 95 रनों की शानदार पारी खेली और फिर कुलदीप यादव की गेंद का शिकार बने। मैथ्यूज 17 रन और डिकवेला 8 रन बनाकर आउट हुए।

एंजेलो मैथ्यूज इस मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। वो 17 रन के निजी स्कोर पर युजवेन्द्र चहल की गेंद का शिकार बने। इसके बाद कप्तान तिसारा परेरा 6 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए। इसी तरह पथिराना, धनंजया और लकमल भी आउट हुए। अंत में गुनारत्ने 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

टीम इंडिया के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल ने 3-3 विकेट झटके। चहल ने 10 ओव में 46 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। इसके अलावा 3 मेडन ओवर भी निकाले। कुलदीप ने 10 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट चटकाये। इसके अलावा हार्दिक पांड्या को 2 विकेट और जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला।