लखनऊ : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया कि रायबरेली के ऊंचाहार में स्थित एनटीपीसी संयंत्र में हुआ हादसा भाजपा सरकार की घोर लापरवाही का नतीजा है. एनटीपीसी में हादसा बुधवार को हुआ था, लेकिन मायावती ने पांच दिन बाद बयान जारी कर इसके लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

मायावती ने कहा, 'प्रदेश सरकार जनहित और जनकल्याण के मामले में घोर लापरवाह बनी हुई है. अस्पतालों में इलाज के आभाव में हजारों लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं.' मायावती ने आरोप लगाया, 'रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में भयानक विस्फोट और उसमें व्यापक जान-माल की हानि भाजपा सरकारों की घोर आपराधिक लापरवाही का नतीजा है. केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों व गलत कार्यप्रणाली के कारण इंसान की जान की कीमत जानवरों से भी सस्ती हो गई है.' मायावती ने एनटीपीसी हादसे में मारे गए 32 लोगों और दर्जनों घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

उन्होंने कहा, 'सरकार के मंत्री केवल विवादित और गैर जिम्मेदाराना बयान देने में ही व्यस्त हैं. प्रदेश में कानून-व्यवस्था के मामले में भी भाजपा सरकारों की कोताही से जनता का जीवन दूभर होता जा रहा है'.