19 बिलियन डॉलर वाले महिंद्रा समूह की एक व्यापारिक इकाई महिंद्रा पावरोल ने आज उच्च केवीए डीजल जनरेटर्स (डीजी) के सेगमेंट में अपने 250/320 केवीए डीजी की नई रेंज के साथ प्रवेश की घोषणा की। इस रेंज को महिंद्रा एमपावर इंजन सीरीज की शक्ति हासिल है। महिंद्रा रिसर्च वैली के चैन्नई स्थित अनुसंधान एवं विकास केंद्र पर डिजाइन किए गए इन जनरेटर्स का निर्माण पुणे के नजदीक चाकन संयंत्र में हुआ है। यह नई 9.3 लीटर इंजन रेंज महिंद्रा की पावरोल एमपावर सीरीज की नवीनतम पेशकश सीआरडी इंजन की शक्ति से सुसज्जित है।

सीआरडी इंजन बेहतर और उन्नत कॉमन रेल डीजल इंजन (सीआरडीई) तकनीक से संचालित होते हैं। यह टेक्नोलॉजी भविष्य के लिए तैयार प्रौद्योगिकी है और हैवी-ड्यूटी प्रदर्शन और ईंधन दक्षता के लिए बहुत अच्छी तरह मशहूर है। यह मानक उत्सर्जन मानदंडों से भी आगे जाकर बहुत कम प्रदूषण फैलाता है। बिलकुल इसी तकनीक का उपयोग अब नए लॉन्च हुए 250 केवीए और 320 केवीए डीजी सेट के लिए किया जा रहा है।

250 केवीए डीजल जनरेटर की कीमत है 5.12 लाख$जीएसटी (एक्स-वक्र्स) रुपए और 320 केवीए डीजल जनरेटर रुपये की कीमत है 16.0 लाख$जीएसटी (एक्स-वक्र्स) रुपए।