श्रेणियाँ: दुनिया

नेपाल में यात्री बस नदी में गिरी, 28 की मौत

नई दिल्ली: नेपाल के धादिड़ जिले में आज यात्रियों से खचाखच भरी एक बस के दुर्टनाग्रस्त हो कर नदी में गिर जाने के कारण कम से कम 28 लोगों की मौत हो गयी। मतकों में एक भारतीय महिला शामिल है।

धादिड़ के पुलिस अधीक्षक ध्रुब राज राउत ने बताया कि काठमांडो से करीब 70 किलोमीटर पश्चिम में घाटबेसी मोड पर बस सुबह करीब पांच बजे दुर्टनाग्रस्त होकर त्रिशुली नदी में जा गिरी।
नेपाल सेना के जवानों सहित सुरक्षा बलों और सशस्त्र बलों के जवानों ने पथ्वी राजमार्ग से लगे दुर्टनास्थल से नदी से 16 घायल यात्रियों को बाहर निकाला। मीडिया खबर के अनुसार बचाव टीम अब तक 28 शवों को निकाल चुकी है और अन्य लापता यात्रियों की तलाश की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है लेकिन इनमें से गंभीर रूप से घायल दो यात्रियों को इलाज के लिए काठमांडो ले जाया गया है।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक खबरों के मुताबिक, खराब दश्यता के कारण एक मोड़ पर तेज रफ्तार बस पर नियंत्रण पाने में चालक के असफल रहने के कारण हादसा हुआ। पुलिस ने बताया कि बस में 52 यात्री यात्रा कर रहे थे।
प्रथम दष्टया पुलिस ने आज हुये हादसे के लिए खराब दश्यता को जिम्मेदार माना है। हालांकि देश में ऐसी दुर्टना आम बात हैं और खराब बुनियादी सुविधाओं और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण अधिकांश हादसा होते है।

उन्होंने आगे बताया कि इन शवों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। खबर में बताया गया है कि 15 लोग सुरक्षित तैर कर नदी के तट तक पहुंचने में सफल रहे। हादसे में उन्हें मामूली चोटें आईं।
अधिकारी ने बताया कि यात्रा कर रहे यात्रियों के सही संख्या के बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।राउत ने बताया कि कुछ अन्य यात्रियों के बस में फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है।

Share

हाल की खबर

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024

बाइक सवार दोस्तों को घसीट कर ले गई कंबाइन मशीन, एक की मौत, दूसऱे की हालत गंभीर ,लखनऊ रेफर

बाइक सवार मित्रों को गांव से घसीटते हुए एक किलो मीटर दूर ले गई,सहमे लोग…

मई 1, 2024

एचडीएफसी बैंक के पेजैप ऐप को ‘सेलेंट मॉडल बैंक’ का पुरस्कार मिला

मुंबईएचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पेज़ैप (PayZapp) को 'सेलेंट मॉडल बैंक' अवार्ड मिला है। एचडीएफसी…

मई 1, 2024

पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीष अवस्थी

-कम सैलरी में पत्रकारों का 24 घंटे काम करना सराहनीयः पवन सिंह चौहान -यूपी वर्किंग…

मई 1, 2024

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024