जम्मू में विगत 14 अक्टूबर को मुद्रा प्रोत्साहन शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, जन शिकायतें और पेंशन जितेंद्र सिंह ने किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जम्मू-कश्मीर के वित्त और आयोजना राज्य मंत्री अजय नंदा थे। इस शिविर के दौरान मुद्रा ऋण प्राप्त करने वाले लोगों ने अपने अनुभव साझा किए।

इस दौरान वक्ताओं ने मुद्ऱा के तहत हासिल उपलब्धियों को उजागर किया और उद्यमियों से योजनाओं का पूरा फायदा उठाने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान बीएचआईएम-भीम ऐप का लाइव डेमो प्रस्तुत किया गया था। बाद में अजय नंदा के साथ श्री मट्टू, आॅफिसर इंचार्ज, आरबीआई, और श्री डोगरा, उप सचिव, डीएफएस, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार ने विभिन्न बैंकों और संस्थानों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी दौरा किया और प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की।
एसएलबीसी की तरफ से पेश किए गए आंकडों के अनुसार लगभग 470 लाभार्थियों को 16 करोड 71 लाख रुपए का मुद्रा ऋण वितरित किया गया और 5 लाभार्थियों को 0ण्58 करोड का स्टैंड अप इंडिया कर्ज दिया गया। इसके अलावा, 178 खातों को आधार से जोडा गया, 118 रूपे कार्ड जारी किए गए और 202 लाभार्थियों ने भीम ऐप्प डाउनलोड किया।