श्रेणियाँ: राजनीति

आज़म का तंज़, सिर्फ ताज महल ही क्यों, पार्लियामेंट, राष्ट्रपति भवन भी हैं ग़ुलामी की निशानी

रामपुर: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने ताज महल पर दिए गए संगीत सोम सिंह के बयान पर और तीखी प्रतिक्रिया दी है. आजम का कहना है कि देश से गुलामी की सभी निशानियों को मिटा देना चाहिए. आजम खान ने कहा है कि अकेले ताज महल ही क्यों, पार्लियामेंट, राष्ट्रपति भवन, कुतुब मीनार, लाल किला ये सब गुलामी की निशानी हैं. बीजेपी के विधायक संगीत सोम द्वारा ताज महल को गद्दारों की निशानी कहने पर आजम ने कहा कि यदि आरएसएस के लोग इन्हें गद्दारों की निशानी कहते हैं तो इन्हें मिटा देना चाहिए. आजम ने कहा कि हर उस चीज को मिटा देना चाहिए जिससे कल के शंहशाहों की बू आती है.

मेरठ की सरधना सीट से बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने सोमवार को कहा था कि ताजमहल को “भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा” बताया है. उन्होंने कहा, ”हम किस इतिहास के बारे में बात कर रहे हैं? ताजमहल के निर्माता (शाहजहां) ने अपने पिता को कैद कर दिया था. वह हिंदुओं को समाप्त करना चाहता था. यदि ये लोग हमारे इतिहास का हिस्सा हैं, तो यह हमारे लिए बहुत दुख की बात है और हम इस इतिहास को बदल देंगे.” याद रहे कि शाहजहां ने नहीं, औरंगजेब ने अपने पिता शाहजहां को कैद किया था. बाद में संगीत सोम ने इस पूरे प्रकरण में सफाई देते हुए कहा है, "मैं ताजमहल का विरोधी नहीं हूं बल्कि इसे बनाने वाले मुगलों का विरोधी हूं. उन्हें जिस तरह से इतिहास में चित्रित किया गया है, उसका मैं विरोध करता हूं."

संगीत सोम के बयान पर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने विरोध किया है. ओवैसी ने कहा है कि लाल किला को भी गद्दार ने ही बनाया है तो क्या पीएम मोदी लाल किला पर तिरंगा नहीं फहराएंगे? असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि दिल्ली का हैदराबाद हाउस को भी ‘गद्दार’ ने ही बनाया था. क्या मोदी विदेशी मेहमानों को यहां आने से रोकेंगे. क्या मोदी और योगी देसी और विदेशी सैलानियों को ताजमहल नहीं जाने के लिए कहेंगे.”

बीजेपी नेता जीवीएल नरसिंह राव ने सोमवार को यह कहते हुए संगीत सोम का बचाव किया कि नेता को अपनी राय देने का हक है. उन्होंने कहा कि संगीत सोम के पास बोलने की स्वतंत्रता है यह उनका व्यक्तिगत दृष्टिकोण है और प्रत्येक वक्तव्य पर पार्टी लाइन की आवश्यकता नहीं है.”

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024