अबू धाबी: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाते हुए विपक्षी टीम पर 66 रनों की बढ़त हासिल कर ली. इससे पहले पाकिस्तान की पूरी टीम अपनी पहली पारी में, 422 रन आउट हुई ।

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट में श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत की तो उनकी पहली विकेट 20 के स्कोर पर गिर गई जब करुणारत्ने 10 रन बनाकर कर आउट हुए , उन्हें दूसरा नुकसान थिरिमाने के रूप में उठाना पड़ा उन्होंने सात रन बनाये | क्रीज़ पर इस समय कुशल मेंडिस 16 और सुरंगा लकमल 2 रन बनाकर जमे हुए हैं ।

पाकिस्तान के यासीर शाह को 2, जबकि असद शफीक और हैरिस सोहेल को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में 422 रन बनाकर आउट हो गई अजहर अली सबसे अधिक 85 रन बनाने में सफल हुए .श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ ने 5 खिलाड़ियों ने पवेलियन का रास्ता दिखाया

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 419 रन बनाए जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 422 रन बनाकर आओ टीएम हो गई .पाकिस्तान टीम ने खेल के चौथे दिन 266 रन से अपनी अधूरा पारी का आगाज किया तो अजहर अली 74 और हैरिस सोहेल शून्य रन के साथ क्रीज पर मौजूद थे। दोनों बल्लेबाजों ने सतर्क तरीके अपनाते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया लेकिन 294 के कुल स्कोर पर अजहर अली 85 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.नए आने वाले बल्लेबाज कप्तान सरफराज अहमद ने रन बनाने में तेजी दिखाई लेकिन वह भी 316 के कुल स्कोर पर लकमल की गेंद पर बोल्ड हो गए, सरफराज अहमद ने 21 रन बनाये।

सातवें आउट होने वाले बल्लेबाज मोहम्मद आमिर थे जो केवल 4 रन बना सके जिसके बाद यासिर शाह 8 और हसन अली 29 रन बनाकर आउट हुए।