मुंबई: एलफिस्टन रेलवे ब्रिज पर भगदड़, 22 लोगों की मौत

मुंबई: एलफिस्टन रेलवे ब्रिज पर भगदड़, 22 लोगों की मौत

मुंबई : मुंबई के परेल एलफिस्टन रेलवे ब्रिज पर भगदड़ मच गई, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई है वहीं 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि पुल गिरने की अफवाह के बाद से मची भगदड़ के चलते यह हादसा हुआ है। राहत बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। ये हादसा क्यों हुआ ये अभी कहा नहीं जा सकता।

टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, एलफिस्टन रेलवे ब्रिज पर अफवाह मची कि शॉर्ट सर्किट हो गया है, जिसके बाद लोगों के बीच भगदड़ शुरू हो गई। ये घटना सुबह करीब 9:30 बजे की है। छुट्टी का दिन होने के कारण वहां काफी भीड़ भी थी।

बताया जा रहा है कि एलफिस्टन रेलवे ब्रिज का इस्तेमाल यात्री सेंट्रल लाइन से वेस्ट लाइन पर जाने के लिए करते हैं। मुंबई में बारिश के चलते ट्रेन लेट चल रही थी और इस हादसे के वक्त प्लेटफॉर्म पर ट्रेन अचानक से स्टेशन पर पहुंच गई। इस हादसे से पुल से जुड़ा हुआ एक शेड भी गिर गया था जिसकी वजह से भगदड़ मची।

हादसे गुस्साए यात्रियों और आस पास के लोगों ने कहा कि यह पुल काफी पुराना है और यह काफी संकरा है. यह इतना मजबूत नहीं था कि काफी सारे लोगों को एक साथ संभाल सके. एक स्थानीय आदमी ने कहा कि हादसा कभी भी हो सकता था, इसकी आशंका पहले से थी. लोगों का कहना है कि और पुल बनाए जाने के लिए कई बार मांग की जा चुकी थी.

एक महिला ने कहा कि कोई और चारा नहीं था और हमें यही ब्रिज इस्तेमाल करना पड़ता था. हमारी कोई नहीं सुनता और यह हमेशा से ही ऐसा रहा है.

कमाल मिल्स कंपाउड जैसे दफ्तरों में काम करने वाले लोग इसी ब्रिज से करते हैं. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यहां बारिश की वजह से भीड़ इकट्ठी हो गई थी. ट्रेन आई तो आगे खड़ी लड़की फिसल गई, इसके बाद पीछे के लोग गिरते चले गए. घटनास्थल पर लोगों की चप्पले, बैग, सामान गिरा पड़ा है.

India