लंदन: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज के दौरान मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में हुई एक घटना के बाद अरेस्ट कर लिया गया। सीरीज के बाकी बचे दो वनडे में अब वो नहीं खेल पाएंगे। सोमवार सुबह स्टोक्स को अरेस्ट किया गया और उन्हें एक रात हवालात में काटनी पड़ी।

इसके अलावा इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स भी आखिरी दो वनडे में नहीं खेल पाएंगे। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा वनडे ब्रिस्टल में रविवार को खेला गया था। इंग्लैंड ने मैच 124 रनों से जीता। इस जीत के बाद ब्रिस्टल में हुई एक घटना के लिए स्टोक्स को गिरफ्तार किया गया।
स्टोक्स के साथ एलेक्स हेल्स भी आखिरी के दो वनडे नहीं खेल पाएंगे। 27 और 29 सितंबर को चौथा और पांचवां वनडे मैच खेला जाना है। इंग्लैंड फिलहाल सीरीज में 2-0 से आगे है, एक मैच बारिश में धुल गया था। तीसरे वनडे में स्टोक्स ने 73 रनों की पारी खेली थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस घटना में स्टोक्स के हाथ में चोट भी आई है। इसके बाद टीम का कोई भी खिलाड़ी द ओवल में ट्रेनिंग सेशन में नहीं पहुंचा।

ईसीबी ने अपने स्टेटमेंट में कहा, 'बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स वेस्टइंडीज के खिलाफ द ओवल वनडे मैच में नहीं खेलेंगे। 25 सितंबर की सुबह-सुबह स्टोक्स को अरेस्ट किया गया था।और बिना किसी चार्ज के छोड़ दिया गया।'

रविवार रात को हेल्स और स्टोक्स साथ में थे और पुलिस जांच में स्टोक्स का साथ देने के लिए हेल्स उनके साथ रहेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के डायरेक्टर एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, 'मैं स्टोक्स से मिलने गया था। प्रैक्टिस के बाद मैं बाकी क्रिकेटरों से भी बात करूंगा। इस मामले में हम खुद भी जांच करेंगे। एशेज के लिए टीम का चयन जैसा प्लान किया गया था वैसे ही होगा।' ये पहला मौका नहीं है जब स्टोक्स इस तरह की मुश्किल में फंसे हों। 2012 में भी नाइट आउट के दौरान उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था और चेतावनी देकर छोड़ा था।