श्रेणियाँ: देश

हम हर लड़की की बात नहीं सुन सकते: BHU वीसी

गोरखपुर: बीएचयू के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने दावा किया है कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों द्वारा विरोध किए गये यौन उत्पीड़न की घटना को बाहर के कुछ लोगों ने “निहित स्वार्थों” द्वारा बनाया गया था, जिनके पास वाराणसी की प्रधानमंत्री की यात्रा पर नजर थी।

यह गुरुवार की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इसके बारे में बहुत उदास हूँ लेकिन कभी-कभी मुद्दे होते हैं लेकिन कुछ मुद्दे पैदा होते हैं। यह मुद्दा बनाया गया था. मुझे लगता है कि इस मुद्दे को बाहरी लोगों द्वारा बनाया गया था और जो आकार उसने लिया है वह प्रारंभिक घटना से भी अधिक दुर्भाग्यपूर्ण है।

ये लोग सच्चाई की तरह झूठ बोलने की कोशिश करते हैं, जो निर्दोष और अपरिपक्व मन सत्य के रूप में लेते हैं। एक विश्वविद्यालय राजनीति के लिए जगह नहीं है। युवा हमेशा सत्य और न्याय के लिए खड़े होते हैं और यहां, छात्र कुछ ऐसी चीज़ के लिए खड़ा था जो सच की तरह दिखता था, लेकिन झूठ था।

यह इतना दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीड़ित लोगों के साथ सहानुभूति रखने वाले लोग राजनीतिक लाभों के लिए इनका इस्तेमाल कर रहे है। पीड़ित ने हमसे बात की और वह उन उपायों से संतुष्ट थी जिनसे हम उसकी शिकायतों को दूर करने के लिए ले रहे थे। वास्तव में, वह उस घटना के चारों ओर पैदा हुई राजनीति से नाखुश थी जो उसके साथ हुई थी।

मैं अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहा हूं, विश्वविद्यालय परिसर में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूँ। हम स्ट्रीट लाइट्स की व्यवस्था कर रहे हैं और अधिक गार्ड की तैनाती कर रहे हैं।

घटनाएं हो जाती हैं और होती रहती हैं। परिसर में यहां 10,000 लड़कियां हैं। हम छात्रावास में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं। लेकिन बाहर सड़क पर ऐसा कोई समय नहीं है, जहाँ घटनाएं नही होती। लेकिन यह महत्वपूर्ण होना चाहिए कि हम घटना को कैसे संभालते हैं। यह एक बड़ा परिसर है, कहीं भी कुछ भी हो सकता है, हम हर छात्र के लिए गार्ड नहीं रख सकते हैं। अगर हम हर लड़की की बात सुनने लगे, तो हम यूनिवर्सिटी नहीं चला सकते।

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024