प्रदेश में चौतरफा होगा खेलों का विकास: चेतन चौहान

प्रदेश में चौतरफा होगा खेलों का विकास: चेतन चौहान

खेल मंत्री ने ग्रीन पार्क में तीसरी यूपी स्टेट रैकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट का उद्घाटन किया

कानपूर: प्रदेश में खेलों का चौतरफा विकास किया जायेगा। इसके लिये एक महत्वाकांक्षी योजना के तहत काम किया जा रहा है। यह बात ग्रीन पार्क स्टेडियम में प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने तीसरी यूपी स्टेट रैकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के मौके पर कही। श्री चौहान उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क स्टेडियम में वीआईपी पवैलियन के बगल में चल रहा निर्माण कार्य अगले साल फरवरी में पूरा कर लिया जायेगा। इसके साथ ही मीडिया सेंटर में दो लिफ़्ट भी जल्द लगाने का काम शुरु कर दिया जायेगा। अलावा इसके मीडिया सेंटर कुछ और अन्य आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जायेगा।
खेल मंत्री चेतन चौहान, कानपुर रेंज के आईजी आलोक सिंह, एमएलसी अरुण पाठक और भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने तीसरी यूपी स्टेट रैकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट का उद्घाटन संयुक्त रुप से किया। टूर्नामेंट मे इस बार राज्य के विभिन्न शहरों के चार सौ खिलाड़़ी शामिल हुये हैं। इनमें से कई खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल लेबल के भी हैं। ग्रीन पार्क में 22 से 24 सितबर तक जिला टेबल टेनिस संघ के तत्वावधान में इस प्रतियोगिता का आयोजन पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत किया गया।

आयोजन सचिव संजीव पाठक और संयोजक गीता टंडन कपूर ने बताया कि कैडेट बालक बालिका वर्ग से लेकर पुरुष महिला वर्ग की कुल इस स्पर्धायें होंगी। इंटरनेशनल वेटरन खिलाड़ी संजीव पाठक और गीता कपूर ने बताया प्रतियोगिता के समापन समारोह के मौके पर 24 सितबंर को कैबिनेट मिनिस्टर श्री सत्यदेव पचैरी मुख्य अतिथि होंगे। श्री पाठक ने बताया कि इंटरनेशनल अंपायर अमित सिंह प्रतियोगिता के चीफ रैफरी नियुक्त किये गये हैं।