हैरी पॉटर की भूमिका निभाना चाहते हैं दर्शील

हैरी पॉटर की भूमिका निभाना चाहते हैं दर्शील

फिल्म ‘तारे जमीं पर’ में डेबू कर 2008 के फिल्म फेयर एवार्ड में वेस्ट एक्टर का खिताब जीतकर चर्चा में आये कलाकार दर्शील सफारी हैरी पॉटर के एक जबर्दस्त फैन हैं। दर्शील कहते हैं कि ‘‘किसी भी अन्य बच्चे की तरह मैं भी बचपन से हैरी पॉटर सीरीज का बड़ा फैन रहा हूं। मुझे लगता है कि एंड पिक्चर्स पर सभी को इस जादुई रोमांच का अनुभव करना चाहिए। एक समय था जब स्कूल में मैं पेंसिल और लकड़ी से इसी तरह से जादू करता था। हर कलाकार का एक ड्रीम रोल होता है और मेरा भी बचपन से सपना है कि मैं जादू के इस स्कूल का हिस्सा बनूं। मुझे हैरी, राॅन और हरमाॅइनी के बीच केमिस्ट्री बहुत पसंद है। मैं उम्मीद करता हूं कि जब कभी हैरी पॉटर भारत में बनेगी तो मुझे उसमें हैरी का किरदार निभाने का मौका मिलेगा।

जादू के इस सफर की एक नई शुरुआत करते हुए नए इंडिया का ब्लॉकबस्टर मूवी चैनल एंड पिक्चर्स 17 सितंबर से हर रविवार सुबह 11 बजे ‘हैरी पॉटर फिल्म सीरीज‘ हिंदी में दिखाने जा रहा है। इस कार्यक्रम का उत्साह दोगुना करते हुए एंड पिक्चर्स ने इस फिल्म सीरीज को प्रस्तुत करने के लिए हैरी पॉटर के सबसे बड़े फैन में से एक दर्शील सफारी को चुना है। बीस साल पहले, 26 जून 1997 को दर्शकों का परिचय हैरी पॉटर की जादुई दुनिया से हुआ था और उसके बाद सब कुछ हमेशा के लिए बदल गया। एक तूफानी रात में अपने बुरे स्वभाव के अंकल और आंटी के साथ रह रहे एक लड़के को बताया जाता है कि वह एक जादूगर है। हालांकि यह सुनकर उस लड़के के साथ-साथ सारे दर्शकों को भी एक बड़ा झटका लगा, लेकिन इसके बाद एक जबर्दस्त रोमांच का आगाज हो गया। जे.के. रोलिंग द्वारा लिखी गई हैरी पॉटर सीरीज की सात किताबें जबर्दस्त सफल रही थीं और इन पर बनीं 8 शानदार फिल्मों ने भी जादू की दुनिया को पर्दे पर बखूबी साकार किया।

हैरी पॉटर फिल्म सीरीज में हरमाॅइनी ग्रेंजर और रॉन वीज़ले भी होंगे, जो हैरी के दुश्मन लॉर्ड वोल्डेमार्ट से मुकाबला करने में हैरी की मदद करेंगे। इस फ्रेंचाइज को अनेक प्रतिष्ठित अवाॅर्ड से नवाजा जा चुका है, जिसमें बेस्ट एक्टर, बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स, बेस्ट सिनेमटोग्राफी, बेस्ट डायरेक्शन, बेस्ट मेकअप और बहुत से अन्य सम्मान शामिल हैं। इस सीरीज ने दुनिया भर के करोड़ों दर्शकों की कल्पनाओं को आकर्षित किया था। हर फिल्म में हैरी पॉटर और उसके बेस्ट फ्रेंड्स हरमाॅइनी और राॅन के साथ जादू के सफर पर आगे बढ़ते हुए दर्शकों ने जादू को अपनी रगों में दौड़ता हुआ महसूस किया।

हैरी पॉटर एक अनाथ बच्चा है, जिसे एक बेपरवाह अंकल एवं आंटी पालते हैं। जब उन्हें पता चलता है कि 11 साल का हैरी पॉटर (डेनियल रेडक्लिफ) एक जादूगर है तो वे उसे जादू की विद्या सीखने हॉगवर्ट्स स्कूल ऑफ विचक्राफ्ट एंड विज़ार्डरी में भेज देते हैं, जहां उसकी दोस्ती राॅन वीज़ले (रुपर्ट ग्रिंट) और हरमाॅइनी ग्रेंजर (एमा वॉटसन) से होती है। वहां मुश्किलें खुद-ब-खुद उनके पीछे लग जाती हैं। अपने स्कूल के वर्ष की समाप्ति पर हैरी, रॉन और हरमाॅइनी को एक खतरनाक सीक्रेट का पता चलता है और वे एक दिव्य साॅर्सरर स्टोन की रक्षा करते हुए अनेक चुनौतियों का सामना करते हैं। इस संघर्ष के दौरान हैरी का सामना अपने परिवार के सबसे पुराने दुश्मन लॉर्ड वोल्डेमार्ट (राल्फ फिएन्स) से भी होता है।