निकाय चुनावों में बीजेपी कर रही है 'मनी एंड मुनि' का प्रयोग: शिवसेना

निकाय चुनावों में बीजेपी कर रही है 'मनी एंड मुनि' का प्रयोग: शिवसेना

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत.मुंबई: मुंबई से सटे मीरा भायंदर नगर महापालिका के चुनाव में बीजेपी ने 95 में 61 सीटों पर जीत हासिल की और शिवसेना को मात्र 22 सीटों से संतुष्टि करनी पड़ी. ऐसे में धीमे-धीमें मुंबई में अपनी पकड़ खो रही शिवसेना की नाराजगी बीजेपी पर खुलकर सामने आई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा मीरा-भयंदर नगर निगम (एमबीएमसी) चुनावों में जीत हासिल करने के दो दिन बाद शिवसेना ने बुधवार को अपने सहयोगी दल पर चुनावों में 'मनि और मुनि' का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. सहयोगी बीजेपी पर हमला बोलते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि पिछले रविवार को दक्षिण पश्चिम ठाणे जिले के मीरा रोड-भयंदर टाउनशिप में हुए चुनावों में बीजेपी ने शिवसेना के जैनियों और गुजरातियों के बीच के वोट बैंक को तोड़ने के लिए एक जैन मुनि का इस्तेमाल किया.

राउत ने बताया, "चुनाव में वोट मांगने के लिए धार्मिक व्यक्ति का इस्तेमाल करना चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है. हमारे पास इस संबंध में टेप रिकार्डिग है और हम भाजपा के खिलाफ केंद्र और राज्य चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराएंगे."

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के मुंबई से सांसद कीर्ति सोमैया ने कहा, "हमारी सहयोगी पार्टी ने एमबीएमसी में हुई हार को दिल पर ले लिया है और इसे पचा नहीं पा रही है." राउत ने कहा, "जो मुनि ऐसे फतवे जारी करते हैं, वे राजनीतिक गुंडे हैं. मैं उनकी तुलना जाकिर नायक से करता हूं. इस तरह के धार्मिक नेताओं से कानून-व्यवस्था को खतरा है."

India