श्रेणियाँ: खेल

दूसरा टेस्ट पारी से जीत भारत ने किया सीरीज़ पर क़ब्ज़ा

कोलम्बो: भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज पर भारत का कब्जा हो गया है। कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को एक पारी व 53 रन रनों से हरा दिया। इस मैच में रविंद्र जडेजा ने शानदार बॉलिंग करते हुए 5 विकेट झटके। वहीं अश्विन और पांडया को 2-2 विकेट मिले।
बता देंकि भारत के पहली पारी के 622/9 रनों के जवाब में फॉलोऑन खेल रही श्रीलंका ने दूसरी पारी में 116 5 ओवर में 9 विकेट 386 रन बनाए। अंतिम विकेट नुवान प्रदीप का गिरा जिन्हें अश्विन ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया। नुवान ने एक रन बनाया। रंगना हेराथ 17 रनों पर नाबाद रहे।

इससे पहले मैच के चौथाे दिन करुणारत्ने ने शानदार बैटिंग करते हुए अपने करियर का छठा शतक पूरा किया। चौथे दिन करुणापत्ने के साथ बल्लेबाजी करने उतरे मलिंडा पु्ष्पकुमार ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 16 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर वो अश्विन का शिकार हुए। इसके बाद करूणारत्नेने का साथ देने कप्तान चांदीमल आए। चांदीमल मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद करुणारत्ने का साथ देने एंजेलो मैथ्यूज आए जो कि 32 रन बनाकर क्रीज पर अब भी मौजूद हैं।

कल से ही लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे करुणारत्ने जडेजा की बॉल पर रहाणे के हाथों में कैच दे बैठे और 141 के व्यक्तिगत स्कोर पर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद जडेजा की गेंदबाजी के आगे कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं सका। करुणारत्ने के बाद मैथ्यूज और पेरेरा भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका का कुल स्कोर 330 रन 7 विकेट के नुकसान पर बन चुका था। श्रीलंका को तीसरा झटका अश्विन ने पुष्पकुमार को बोल्ड करके दिया। इसके बाद जडेजा ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को मात्र 2 रन पर चलता किया। श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 240 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

इससे पहले तीसरे दिन पहली पारी में ऑल आउट होने के बाद श्रीलंकाई टीम फॉलोऑन खेलने उतरी थी। दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 209 रन बना लिए थे। श्रीलंका की पहली पारी 183 रनों पर ही सिमट गई थी, जिसके बाद टीम इंडिया ने उन्हें फॉलोऑन दिया।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024