श्रेणियाँ: खेल

कोलंबो टेस्ट: पारी की हार से बचने के लिए श्रीलंका का संघर्ष जारी, मेंडिस का शतक

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलंबो के एसएससी मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 209 रन बना लिए हैं। श्रीलंका की पहली पारी 183 रनों पर सिमट गई थी, जिसके बाद टीम इंडिया ने उन्हें फॉलोऑन दिया। 439 रनों की बढ़त के साथ उतरी टीम इंडिया को पहली सफलता को सात रनों पर मिल गई, लेकिन इसके बाद कुसल मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने ने श्रीलंका को मैच में वापसी दिलाई। कुरुणारत्ने 92 रन और मलिंदा पुष्पकुमारा 2 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। कुसल मेंडिस 110 रन बनाकर आउट हुए, श्रीलंका को 197 रनों पर दूसरा झटका लगा। टी-ब्रेक के कुछ देर बाद कुसल मेंडिस ने चौके के साथ सेंचुरी पूरी की थी, उन्होंने 120 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी। टेस्ट क्रिकेट में ये उनके नाम तीसरा शतक था। मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने के बीच दूसरे विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी निभाई।

टी-ब्रेक तक श्रीलंका ने फॉलोऑन के बाद दूसरी पारी में एक विकेट पर 118 रन बना लिए थे। कुसल मेंडिस 61 और दिमुथ करुणारत्ने 55 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे।

इस मैच पर टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ चुकी है। पहली पारी में 183 रनों पर ऑलआउट होने के बाद श्रीलंका ने दूसरी पारी में सात रनों पर पहला विकेट गंवाया। उमेश यादव की गेंद पर उपुल थरंगा दो रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस ने पचासा जड़, शतकीय साझेदारी निभा ली है।

श्रीलंका की पहली पारी 183 रनों पर सिमट गई और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मेजबान टीम को फॉलोऑन दे दिया है। पहली पारी के आधार पर अभी भी टीम इंडिया श्रीलंका से 439 रनों से आगे है। आर अश्विन ने पहली पारी में पांच विकेट झटके, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने दो-दो जबकि उमेश यादव ने एक विकेट लिया। श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली।

श्रीलंका के ऑलआउट होने के साथ तीसरे दिन का लंच ब्रेक भी हो गया। इससे पहले श्रीलंका ने 171 रनों पर नौवां विकेट गंवाया था। दिलरुआन परेरा 25 रन बनाकर आर अश्विव की गेंद पर बोल्ड हुए। श्रीलंकाई पारी का आखिरी विकेट लेकर अश्विन ने पांच विकेट पूरे किए। इस तरह से वो एक पारी में पांच विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह से भी आगे निकल गए हैं।

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024