नई दिल्ली: इजराइल दौरे के दूसरे दिन पीएम नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत खत्म हुई. इस बातचीत के दौरान भारत और इजराइल के बीच 7 समझौते हुए. दोनों देशों के बीच स्पेस एजेंसी को लेकर समझौता हुआ.

इसके साथ ही दोनों देशों के बीच कृषि क्षेत्र में भी अहम समझौते हुए.

बातचीत के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस पीएम मोदी ने कहा कि विकास के बारे में दोनों देशों के विचार एक जैसे हैं. यह हमारी दोस्ती को और मजबूत करता है.

साथ ही पीएम मोदी ने अपने भव्य स्वागत के लिए इजराइल का फिर शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि बेंजामिन नेतन्याहू की बातों ने मुझे काफी प्रभावित किया है. मोदी ने कहा कि मैं नेतन्याहू के परिवार से भी मिला. इसके अलावा पीएम मोदी ने इजराइली पीएम के लिए कहा, 'हमारी जोड़ी स्वर्ग में बनी है.'

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इजराइल दौरे के दूसरे दिन इजराइल के राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन से मुलाकात की. पीएम का स्वागत करते हुए रिवलिन ने कहा, 'हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने मेहमान के रूप में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. भारत और इजराइल एक अच्छे सहयोगी साबित होंगे और विभिन्न क्षेत्रों में उनका आपसी सहयोग गहरा होगा.'

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि इजराइल में जिस गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत हुआ उससे वह खुश हैं. उन्होंने कहा, इंडिया का 'आई' हमेशा इजराइल के 'आई' के साथ है.