सत्य प्रकाश

लखनऊ । अरे योगी हमसे डरता है पुलिस को आगे करता है…..भर्ती को बहाल करो !!!!….ये नारे सोमवार शाम राजधानी के अधीनस्थ सेवा चयन के प्रतियोगी छात्रों के थे जो भर्ती की बहाली को लेकर धरना प्रदर्शन करते हुए विधानसभा पहुँच गये जहाँ मौजूद पुलिस ने जमकर लाठिया बरसाई ।

गौरतलब हो कि छात्र भर्ती बहाली को लेकर 28 जून से ही लक्ष्मण मैदान में धरना दे रहें थे छात्रों द्वारा प्रतिनिध मंडल व सरकार के सचिव से वार्ता विफल होने के बाद विधानसभा गेट न. 2 पर सैकड़ों छात्रों नें प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करना शुरु कर दिया जिस पर पुलिस नें लाठी चार्ज किया ।

आंदोलन में शामिल आइसा के प्रदेश सचिव सुनिल मौर्या नें कहा कि सरकार लोकतांत्रिक अंदोलनो पर भी लाठी चार्ज करा रहीं है 3 अप्रैल से संघर्ष कर रहें हैं छात्रों को सरकार रोजगार देने के बजाय लाठियाँ दे रही हैं ऐसे छात्र नौजवान विरोधी सरकार उत्तर प्रदेश का भला नही कर सकतीं ।

आइसा राज्य कार्यकारिणी सदस्य शिवा रजवार ने कहा कि सरकार 90 दिनों में सभी रिक्त पदों को भरने का वादा करके सत्ता मे आयीं सरकार नें 100 दिन हो गयें हैं नई नौकरियां सृजित करने कि बात तो दूर पहले से ही रिक्त पदों को नहीं भरा जा रहा हैं ।

आइसा प्रतियोगी छात्रों को तेज करते हुये रोजगार को मौलिक अधिकार बनाने के तौर पे संघर्ष जारी रखेगा ।
आइसा नें लाठीचार्ज करने वाली पुलिसकर्मियों को दंडित करने की मांग करते हुये पूरे प्रदेश मे लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ लखनऊ व्यापक प्रदर्शन करेगा।
प्रदर्शन के नेत्तृत्व मो. कासिफ ,अमित यादव ,लक्ष्मी ,रजत शर्मा , सुभाष पटेल , रूस्तम कुरैशी ,रत्न सेन बादल, अजय शर्मा आदि ने किया ।