श्रेणियाँ: राजनीति

योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड झूठ का पुलिंदा: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: यूपी कांग्रेस विधान मण्डल दल अजय कुमार लल्लू, नेता ने योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर लोक भवन में पेश किये गये रिपोर्ट कार्ड पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की प्रदेश की योगी सरकार अपने घोषणा -पत्र में जो भी जनता से वादा किया था, वह एक जुमला मात्र रह गया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के 100 दिन और 1000 वादे नहीं हुआ किसी वादे पर अब तक अमल तथा वर्तमान योगी सरकार में चारों ओर लूट, हत्या और बलात्कार का मचा कोहराम। लो भइया आपको दिख गया योगी सरकार का इकबाल।

अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश की योगी सरकार के 100 दिन के रिपोर्ट कार्ड की पेशी को झूठ का पुलिन्दा और जनता के साथ छल बताया। उन्होंने कहा प्रदेष की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है और सरकार रिपोर्ट कार्ड पेष करने में जुटी हुई है। यह वैसा ही है जैसे कि रोम जल रहा था और नीरो बंसी बजा रहा था। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के गठन के बाद प्रदेश में कानून-व्यवस्था की हालत बहुत ही नाजुक एवं चिन्तनीय स्तर पर पहुंच गयी है। मुख्य मंत्री योगी के शहर गोरखपुर में जब लोग सुरक्षित नहीं है, तो प्रदेश में क्या हाल होगा? यह सब देख रहे हैं। अन्य प्रदेशो की तुलना में उ0प्र0 में ऐसे अपराधों में कई गुना बढ़ोत्तरी होना तथा सरकार द्वारा इस पर लगाम न लगा पाना उसकी नाकामी एवं अनुभवहीनता का द्योतक है। इसी प्रकार से किसानों की कर्जमाफी में धोखा किया गया है। बैंक किसानों को आर0सी0 जारी कर रहे हैं। जनता को 24 घण्टे बिजली नहीं मिल पा रही है। गाॅवों में तो हालत और बदतर हैं। यहां 10 घण्टे भी बिजली नहीं मिल पा रही है। आये दिन जर्जर तार, खम्भे टूटने से दुर्घटनाएं हो रही हैं। प्रदेष में अवैध बूचड़ खाने प्रतिबंधित किये जाने का कोई असर नहीं हुआ है। गली मोहल्लों में धडल्ले से यह व्यवसाय चल रहा है। सड़कों की मरम्मत के नाम पर अधोमानक जो कार्य कराया रहा है, एक ही बरसात में सब उखड़ जा रही हैं। ओवर लोडिंग भी पुलिस की मिलीभगत से जारी है। प्रदेष सरकार के आलू खरीद के लक्ष्य से केवल 30 प्रतिषत आलू खरीद किया जाना चिंताजनक है। गेहूं की रिकार्ड खरीद केवल कागजों पर हुई है। किसान बिचौलियों के हाथों अपना गेहूं इस बार भी बेचने को विवष हुए हैं। गन्ना किसानों के हित की बात करने वाली पार्टी आज चीनी मिल मालिकों की हितैशी बन गयी है। गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी न करके गन्ना किसानों का उत्पीडन किया जा रहा है। इसी तरह से अन्य सभी विभागों में यह सरकार अभी तक कुछ भी नया नहीं कर पायी है।

अजय कुमार ‘लल्लू’ ने कहा कि योगी सरकार अपने संकल्प-पत्र में वर्णित कार्यों को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित नहीं है। सरकार को रिपोर्ट कार्ड पेश करके कुछ हासिल होने वाला नहीं है। सरकार कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी, जनता से जुड़ी समस्याओं, बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान न देकर केवल पुरानी योजनाओं को नया नाम देकर संचालित करने तथा कागजों पर उसे पूरा करते हुए दिख रही है। प्रदेष में भ्रष्टाचार पर तनिक भी अंकुश नहीं लगा है। चिन्हित कर जाति विशेष के लोगों की तैनाती हो रही है। सरकार के संरक्षण में भाई भतीजावाद प्रदेश में पूरी तरह से फल-फूल रहा है।

Share

हाल की खबर

मतदान में लखनऊ रहा फिसड्डी, यूपी में 5 बजे तक 55.86 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के तहत 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 49…

मई 20, 2024

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024