लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से सजी पेट्रोलियम ने यहां हो रही राष्ट्रीय सीनियर हॉकी चैंपियनशिप बी-डिवीजन में मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना विजय अभियान जारी रखा। उसने अपने पूल के लीग मुकाबले में तेलंगाना को 16-0 गोलों से रौंद दिया। अन्य मुकाबलों में एचआईएम ने भी दूसरी जीत दर्ज की। वहीं मेजर पोर्ट व कुर्ग ने भी अपने-अपने मुकाबले फतह किए।

चैंपियनशिप के दूसरे दिन भी पेट्रोलियम की ही टीम खास आकर्षण रही। गुरजिंदर सिंह, तुषार खाण्डकर, वीआर रघुनाथ, देवेश चौहान, ललित उपाध्याय, रोशन मिंज और दिवाकर राम जैसे नामी-गिरामी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की मौजूदगी में पेट्रोलियम ने अपेक्षाकृत कमजोर तेलंगाना को आसानी से हरा दिया। खेल में एक क्षण भी ऐसा नहीं लगा कि तेलंगाना कहीं टक्कर में हो। यही कारण रहा कि पेट्रोलियम के खिलाड़ियों ने अपनी पूरी ऊर्जा खेल में नहीं लगाई।

ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में सुबह हल्की बदली व हवा के बीच पेट्रोलियम के खिलाड़ियों ने तेलंगाना पर एक के बाद 16 गोल दाग दिए। वहीं तेलंगाना की टीम का खाता खाली रहा। पेट्रोलियम के गुरजिंदर व डिफेण्डर दिवाकर राम ने तीन-तीन गोल मारे। वहीं देवेंद्र वाल्मीकि, सुमित, कप्तान तुषार खाण्डकर व ललित उपाध्याय ने दो-दो गोल किए। वीआर रघुनाथ व वरुण ने एक-एक गोल किए। ललित उपाध्याय पहले दिन हैट-ट्रिक समेत चार गोल किए थे। दो मैचों में वह छह गोल दागकर सबसे आगे चल रहे हैं।

सुबह हुए इस मुकाबले में मेजर पोर्ट स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड को राजस्थान पर जीत दर्ज करने के लिए जमकर पसीना बहाना पड़ा। इस जीत के लिए उसे आखिर तक जूझना पड़ा। खेल के 20वें मिनट में मुमताज अहमद के गोल के दम पर मेजर पोर्ट ने जीत दर्ज की।

करीब-करीब एक जैसी ही इन टीमों ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया। पर कई मौकों पर खरीब फिनिशिंग के कारण दोनों ही टीमों के फारवर्ड गोल नहीं कर पाए। खेल के 20वें मिनट में दाएं छोर से तैयार एक मूव पर मुमताज अहमद ने राजस्थान के डिफेण्डरों को छकाते हुए गोल मारकर मेजर पोर्ट को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दोनों ही टीमें गोल करने के लिए जूझती रहीं पर सफलता नहीं मिली।

मो. शाहिद स्टेडियम गोमतीनगर में हुए मुकाबले में एचआईएम ने भी अपने विजय अभियान को आगे बढ़ाया। पहले दिन उम्दा जीत के बाद मंगलवार को उसने आंध्र प्रदेश पर 3-2 की संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की। हालांकि एक समय आंध्र प्रदेश ने दो बार बढ़त हासिल की। पहली दफा 1-0 से और दूसरी दफा 2-1 से। पर एचआईएम ने खेल के आखिरी चरण में सुनील सोनकर के गोल से मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया।

खेल के नवें मिनट में ही अशोक रेड्डी के गोल से आंध्र प्रदेश ने 1-0 की बढ़त बनाई। पर खेल के तीसरे क्वार्टर में एचआईएम के जितिन ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। खेल के 45वें मिनट में आंध्र प्रदेश के बोधापित ने गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद खेल के 48वें मिनट में अमित मल्होत्रा और खेल के आखिरी क्षणों में सुनील सोनकर ने गोल कर एचआईएम के खाते में 3-2 से शानदार जीत लिख दी।

मो. शाहिद स्टेडियम गोमतीनगर में हुए मुकाबले में कुर्ग ने अपने स्टार खिलाड़ी बिडप्पा पचीरा के शानदार दो गोलों की मदद से विदर्भ पर 3-2 से रोमांचक जीत हासिल की। बिडप्पा ने ये गोल खेल के दूसरे और 40वें मिनट में किए। वहीं एक गोल केटी कुंजप्पा ने किया। विदर्भ की तरफ से सैयद फहीम व रियाज कुरेशी ने किए।