श्रेणियाँ: खेल

चैंपियंस ट्रॉफी: तमीम के सैकड़े पर भारी पड़ा रूट का शतक

इंग्‍लैंड ने बांग्‍लादेश को 8 विकेट से रौंदा

लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के उद्घाटन मैच में मेजबान इंग्‍लैंड ने आज यहां बांग्‍लादेश को कमोबेश आसानी से 8 विकेट से पराजित कर दिया. इंग्‍लैंड ने पेशेवर अंदाज में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए महज दो विकेट खोकर 306 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया. मेजबान और गत उपविजेता इंग्‍लैंड की ओर से जो रूट ने सर्वाधिक नाबाद 133 रन, कप्‍तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 75 और एलेक्‍स हेल्‍स ने 95 रन की पारी खेली. इसकी बदौलत इंग्‍लैंड टीम ने लक्ष्‍य 16 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. इंग्‍लैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश ने तमीम इकबाल के 128 और मुशफिकुर रहीम के 79 रन की मदद से 50 ओवर में छह विकेट खोकर 305 रन बनाए थे लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा. इंग्‍लैंड ने सफलतापूर्वक 300 से ऊपर के लक्ष्‍य का पीछा किया. चैंपियंस ट्रॉफी में किसी टीम की ओर से किया गया यह सबसे बड़ा रन चेज रहा.

रूट ने नाबाद शतकीय पारी में 129 गेंदों का सामना किया और 11 चौके व एक छक्‍का उड़ाया. उनके अलावा सलामी बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स (95) और कप्‍तान ऑएन मॉर्गन (75 नाबाद) ने तूफानी अर्धशतकीय पारियां खेलीं. इनके बूते अंग्रेजों ने 16 गेंद शेष रहते ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

तमीम इकबाल (128) और मुशफिकुर रहीम (79) की शानदार पारियों के दम पर बांग्लादेश ने गुरुवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर जारी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 305 रनों का स्कोर खड़ा किया है. मेजबान टीम इंग्लैंड को जीत के लिए 306 रनों की दरकार है. टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम ने धीमी, लेकिन सधी शुरुआत की.

बांग्लादेश टीम ने 12वें ओवर तक बिना कोई विकेट गंवाए 56 रन बना लिए थे. इसी स्कोर पर बेन स्टोक्स ने सौम्य सरकार (28) को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करवाया. इसके बाद, इमरुल कायेस (19) भी सलामी बल्लेबाजी तमीम के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रनों की ही साझेदारी कर सके. लियाम प्लंकेट ने मार्क वुड के हाथों कायेस को कैच आउट कर बांग्लादेश टीम का दूसरा झटका दिया.

Share

हाल की खबर

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024