नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रिश्वत लेने का आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया. कपिल मिश्रा को निलंबित करने का फैसला पार्टी की पीएसी की बैठक में लिया गया. इसके पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कपिल मिश्रा ने उन्हें पार्टी से निकालने के लिए पीएसी को चुनौती दी थी.

कपिल मिश्रा ने कहा, 'मैं पीएसी को चुनौती देता हूं कि वह मुझे पार्टी से निकालकर दिखाए. बंद कमरे में पार्टी से निकालने का लिया गया फैसला कपिल मिश्रा को मंजूर नहीं होगा.'

कपिल मिश्रा ने सोमवार को आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जरिए 50 करोड़ रुपए की एक लैंड डील अपने साढ़ू के लिए करवाई. कपिल मिश्रा ने कहा कि आप सरकार के खिलाफ सबूतों को वह मंगलवार को सीबीआई को सौंपेंगे. पूर्व मंत्री ने कहा कि सीबीआई ने मिलने के लिए उन्हें कल 11.30 बजे का वक्त दिया है.

कपिल मिश्रा ने रविवार को आरोप लगाया कि उन्होंने खुद अपनी आखों से केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए लेते हुए देखा.

कपिल मिश्रा के इन आरोपों के बाद भाजपा और कांग्रेस ने केजरीवाल से इस्तीफा मांगा है लेकिन मिश्रा के आरोपों के बाद केजरीवाल अपनी सफाई देने के लिए आगे नहीं आए हैं. उन्होंने आरोपों का जवाब देने के लिए अब तक उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को आगे किया है.