गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन है. गोरखनाथ मंदिर में गंभीरनाथ की 100वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि तुलसीदास ने राजा रामचंद्र की जय नारा दिया था. तुलसीदासजी ने कभी अकबर को राजा नहीं माना था. उनका कहना था कि राजा एक ही है, वो हैं भगवान राम.

कार्यक्रम में महंत सुरेश दास ने सीएम योगी के सामने राम मंदिर निर्माण के लिए नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा. इसके लिए उन्होंने जोर-जोर से नारे लगवाए. हालांकि, सीएम योगी ने भी मंदिर निर्माण पर प्रतिबद्धता तो दिखाई है, लेकिन उसके लिए कोर्ट का फैसला या फिर आपसी सहमति की बात की है.

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार अपने गृह जनपद गोरखपुर 25 मार्च को पहुंचे थे. शनिवार को सीएम योगी ने कहा कि अब प्रदेश में सबका विकास होगा, किसी का तुष्टीकरण नहीं. योगी ने कहा कि वैध बूचड़खानों पर कार्रवाई नहीं होगी, लेकिन अवैध बूचड़खानों को हटाना है. इन बूचड़खानों को एनजीटी के नियमों के तहत हटाया जा रहा है.

गौरतलब है कि यूपी चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है. बीजेपी गठबंधन को यहां 325 सीटें मिली हैं, जोकि एक रिकॉर्ड है. 1980 के बाद किसी राजनीतिक दल को यूपी में इतनी सीटें मिली हैं. इसके बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया और योगी यूपी के 21वें मुख्यमंत्री बने.