श्रेणियाँ: दुनिया

ISIS ने ली लंदन हमले की जिम्मेदारी

लन्दन: बुधवार को लंदन में संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी अब इस्लामिक स्टेट ने ली है. हालांकि, अभी तक लंदन पुलिस इस घटना की आतंकी हमले के तौर पर ही जांच कर रही थी. लेकिन, हमले के कई घंटे बाद तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली थी.
गुरुवार को न्यूज एजेंसी 'एएफपी' के हवाले से मिली जानकारी में ये कहा गया है कि आईएसआईएस ने ब्रिटेन संसद के करीब पहुंचे हमलावर को अपना सिपाही बताया है.

गौरतलब है कि हाल ही दुनिया के कई देशों में हुए आतंकी हमलों के लिए भी मुख्य रूप से आईएसआईएस ही जिम्मेदार रहा है. इससे पहले जर्मनी की राजधानी बर्लिन में क्रिसमस पर सजे बाजार के बीच एक ट्रक ने आतंक फैलाया था, जिसके लिए इस्लामिक स्टेट का नाम सामने आया था. इसके अलावा फ्रांस के पेरिस और नीस में हुए बड़े आतंकी हमलों की जिम्मेदारी भी आईएसआईएस ने ली थी.

आपको बता दें कि बुधवार दोपहर ब्रिटेन की संसद के बाहर आतंकी हमला हुआ, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. संसद के बाहर एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां बरसाते हुए लोगों को अपनी कार से रौंद दिया. बाद में उसने संसद में घुसने की कोशिश भी की. हालांकी सुरक्षा बलों ने इस आतंकी को जल्द ही मार गिराया.
ये हमला उस वक्त हुआ जब संसद में ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे समेत तकरीबन 200 सांसद मौजूद थे. हमले में करीब 40 लोग भी घायल हुए.

हालांकि, संसद के निकट हुए आतंकी हमले के बाद गुरुवार को संसद की बैठक फिर शुरू हुई. सांसदों ने एक मिनट का मौन रखकर मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी. ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने एक बयान में कहा कि संसद की कार्यवाही आम दिनों की तरह आज भी चलेगी. उन्होंने सांसदों और दूसरे लंदन वासियों के साथ एक मिनट का मौन रखकर पीड़ितों के प्रति एकजुटता प्रकट की.

Share

हाल की खबर

बाइक सवार दोस्तों को घसीट कर ले गई कंबाइन मशीन, एक की मौत, दूसऱे की हालत गंभीर ,लखनऊ रेफर

बाइक सवार मित्रों को गांव से घसीटते हुए एक किलो मीटर दूर ले गई,सहमे लोग…

मई 1, 2024

एचडीएफसी बैंक के पेजैप ऐप को ‘सेलेंट मॉडल बैंक’ का पुरस्कार मिला

मुंबईएचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पेज़ैप (PayZapp) को 'सेलेंट मॉडल बैंक' अवार्ड मिला है। एचडीएफसी…

मई 1, 2024

पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीष अवस्थी

-कम सैलरी में पत्रकारों का 24 घंटे काम करना सराहनीयः पवन सिंह चौहान -यूपी वर्किंग…

मई 1, 2024

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024