लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से राजभवन में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट कर बताया कि आज 18 मार्च, 2017 को लोकभवन में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि श्री योगी आदित्य नाथ को भारतीय जनता पार्टी का विधायक दल का नेता चुना गया है। पत्र में यह भी आग्रह किया गया है कि उक्त विषय के परिप्रेक्ष्य में श्री योगी आदित्य नाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में एवं उनके मंत्रिमण्डल के शपथ ग्रहण हेतु आवश्यक निर्देश जारी किये जाये।

राज्यपाल ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुये 19 मार्च, 2017 को अपराह्न 02.15 बजे कांशीराम स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रखा है। राज्यपाल ने उनसे यह भी अनुरोध किया है कि अपने प्रस्तावित मंत्रिमण्डल के सहयोगियों को शपथ दिलाने हेतु उनकी सूची भी प्रस्तुत करें ताकि ‘भारत का संविधान’ के अनुच्छेद 164(1) के तारतम्य में शपथ दिलायी जा सके।

इस अवसर पर मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, ओम माथुर, भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, महापौर डाॅ0 दिनेश शर्मा एवं श्री विजय पाठक सहित अन्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर राज्यपाल ने मनोनीत मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ सहित श्री केशव प्रसाद मौर्य एवं डाॅ0 दिनेश शर्मा को अंग वस्त्र व श्रीफल देकर स्वागत किया तथा बधाई दी।