लखनऊ: अमीनाबाद में शनिवार की सुबह हनुमान मंदिर के सामने मफतलाल रिटेल शो रूम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे इलाके में हड़कम्प मच गया। सुबह 7 बजे आग लगने की सूचना हजरतगंज स्थित फायर ब्रिगेड ऑफिस में पहुंचने पर हजरतगंज, चौक, इंदिरानगर, पीजीआई और आलमबाग के दमकल वाहन आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गए। दो घंटे की मेहनत के बाद दमकल विभाग की एक दर्जन से अधिक गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

कोतवाली अमीनाबाद के झंडे वाले पार्क के पास की इस घटना से आसपास के दुकानदार और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए। मधुर मिलन रेस्टोरेंट के बगल में हनुमान मंदिर व उससे सटी कपड़ों की दुकानों में भी आग लगी। एफएसओ चौक जितेंद्र कुमार ने बताया लेखराज एंड कंपनी शोरूम में सुबह आग लगी। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि दुकान में काफी सामान भरा हुआ था। शुक्रवार को ही बाहर से काफी माल लाया गया था। हालांकि ऊपर गोदाम में आग नहीं लगी, नहीं तो बड़ा नुकसान हो जाता।

बताते हैं कि अमीनाबाद में 27 नम्बर बिल्डिंग में सुबह छह बजे यहीं रहने वाले बबलू सरदार ने दुकान में आग और धुआं उठता देखा। इसके बाद आसपास के लोगों के साथ फायर ब्रिगेड को फोन किया गया। यह बिल्डिंग तीन तरफ से खुली है। 10 दुकानें इस बिल्डिंग में बनी हैं। जिसमें से दो दुकानों सरदार केसर सिंह की आरसी गारमेंट और जगजीत सिंह उर्फ बाबू की बाम्बे बाजार में भी आग लग गई।