'मूनलाइट' को मिला बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड

'मूनलाइट' को मिला बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड

लॉस एंजिलिस: 'मूनलाइट' को 'बेस्ट फिल्म' का अवॉर्ड मिला। इस कैटेगरी में 'मूनलाइट' को 'ला ला लैंड' से कड़ी टक्कर थी, मगर अंत में अवॉर्ड 'मूनलाइट' को मिला।

लेकिन, बेस्ट फिल्म के लिए 'मूनलाइट' की घोषणा के पहले ऑस्कर अनाउंसमेंट में एक बड़ी गलती हुई। बेस्ट फिल्म की घोषणा करने से पहले 'ला ला लैंड' का नाम लिया गया। 'ला ला लैंड' अपनी इस खुशी को सेलिब्रेट करता उससे पहले ही घोषणा की गई कि अनाउंसमेंट में गलती हो गई है। बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड 'ला ला लैंड' को नहीं बल्कि 'मूनलाइट' को मिला है।

भारतीय मूल के ब्रिटिश एक्टर देव पटेल बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल अवॉर्ड नहीं जीत पाए। 'मूनलाइट' के लिए महेरशाला अली को ये अवॉर्ड दिया गया। देव पटेल को फिल्म 'लायन' के लिए इस कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। वहीं 'द जंगल बुक' को बेस्ट विजुअल इपेक्ट्स कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है। एनिमेटेड फीचर का अवॉर्ड 'जूटोपिया' को मिला।

'ला ला लैंड' सबसे ज्यादा 6 अवॉर्ड्स मिले, जिनमें बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग, बेस्ट ओरिजनल स्कोर, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन और बेस्ट सिनेमेटोग्राफी शामिल है। लेकिन जितने कैटेगरी में इस फिल्म को नॉमिनेट किया गया था उस हिसाब से अभी भी इस फिल्म को मिले अवॉर्ड्स की संख्या कम ही मानी जाएगी।