धोनी के सहयोग से जल्द होगी क्रिकेट प्रशिक्षण की शुरुआत

धोनी के सहयोग से जल्द होगी क्रिकेट प्रशिक्षण की शुरुआत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के पास बन रहा है स्पोट्र्स कांप्लेक्स

लखनऊ। फिटनेस के प्रति पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जुनून काबिलेतारीफ है। यहीं नहीं वह लोगों को क्रिकेट की उच्चस्तरीय ट्रेनिंग दिलाने के लिए प्रतिबद्घ है।

इसको देखते हुए लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के नजदीक सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की आलमबाग शाखा के अंतर्गत अंतर्राष्टï्रीय सुविधाओं से युक्त विश्वस्तरीय स्पोट्ïर्स कांप्लेक्स बनाया जाएगा। महेंद्र सिंह धोनी की कंपनी व लखनऊ की कृष्णम स्पोट्ïर्स पार्क प्रा.लि.के अंतर्गत शुरू होने वाली इस अकादमी में शुरुआती दौर में क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा निकट भविष्य में यहां अन्य खेलों के प्रशिक्षण की भी शुरुआत होगी।

इस प्रोजेक्ट के निदेशक किशोर मेहरोत्रा ने इस संबंध में बताया कि यह स्पोट्ïर्स कांप्लेक्स लगभग 50 एकड़ में बनाया जाएगा जिसमें शुरुआती चरण में लगभग 100 बच्चों को आवासीय सुविधा वाला हास्टल भी मौजूद होगा।

यहां अंतर्राष्टï्रीय स्तार का क्रिकेट ग्रांउड भी तैयार किया जा रहा है तथा सभी सुविधाओं के विकास के बाद यहां इस साल सिंतबर-अक्टूबर में अकादमी की शुरुआत कर दी जाएगी। इस अकादमी मेंं क्रिकेट के हुनर को निखारने के लिए खुद कैप्टन कूल गाइड करेंगे तथा वह यहां विजिट करके भी खिलाडिय़ों को टिप्स देंगे। धोनी के फिटनेस पर जोर के चलते ही यहां फिटनेस एक्सपर्ट की भी नियुक्ति की जाएगी। निदेशक मनीष मेहरोत्रा ने बताया कि यहां पर स्थानीय बच्चों को भी प्रशिक्षण की सुविधा दी जाएगी। इसके बाद टेनिस, स्क्वाश, फुटबॉल, बास्केटबॉल, जूडो-कराटे, कुश्ती, बाक्सिंग, शूटिंग तथा अन्य कई खेलों के प्रशिक्षण की भी सुविधा तैयार की जाएगी। इस परियोजना की खास बात यह होगी कि यहां की कई सुविधाओं की रूपरेखा खुद धोनी ने तैयार की है। इस अवसर पर संयोजक दीपांकर मालवीय (पूर्व रणजी क्रिकेटर) भी मौजूद थे।