आईपीएल ऑक्शन किसी के लगे मंहगे दाम कोई रहा बेदाम

आईपीएल ऑक्शन किसी के लगे मंहगे दाम कोई रहा बेदाम

14.5 करोड़ में बिके बेन स्टोक्स, इशांत, इरफ़ान को नहीं मिले खरीदार

बेंगलुरु. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर आईपीएल-10 की सबसे बड़ी बोली लगी. उन्हें पुणे सुपरजॉइंट्स ने रिकॉर्ड 14 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा. स्टोक्स पहली बार आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं. उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए थी. कोरी एंडरसन को दिल्ली डेयरडेविल्स ने एक करोड़ में खरीदा. इंग्लैंड के ही टाइमल मिल्स को आरसीबी ने 12 करोड़, ट्रेंट बोल्ट को केकेआर ने 5 करोड़ में खरीदा, जबकि रबाडा पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5 करोड़ की बोली लगाई.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में खेले गए टेस्ट मैच से डेब्यू करने वाले करन शर्मा को मुंबई इंडियंस की टीम ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा. करन की आधार कीमत 30 लाख रुपए लगाई गई थी. वह अब नीलामी के शुरुआती दौर में बिकने वाले भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले, रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम से खेलने वाले टी. नटराजन को किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा.

कृष्नप्पा गौथम को मुंबई इंडियंस की टीम ने दो करोड़ रुपए और भारत के लिए प्रथम श्रेणी में खेलने वाले अनिकेत चौधरी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दो करोड़ रुपए में खरीदा. रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले मुरुगन अश्विन को दिल्ली डेयरडेविल्स ने एक करोड़ रुपए में खरीदा. इसके अलावा, भारत के लिए प्रथण श्रेणी में खेलने वाले एकलव्य द्विवेदी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 75 लाख रुपए, बासिल थाम्पी को गुजरात लॉयन्स ने 85 लाख रुपए तथा नाथू सिंह को 50 लाख रुपए और ऋषि धवन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 55 लाख रुपए में खरीदा.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी आधार कीमत में दो करोड़ रुपए में ही खरीदा है. इसके साथ ही भारत के खिलाड़ी पवन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उनकी आधार कीमत (30 लाख रुपये) से अधिक एक करोड़ रुपए, श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपए और कोरे एंडरसन को भी उनकी आधार कीमत एक करोड़ रुपए में खरीदा.

दिलचस्प बात यह है कि सोमवार को हो रही नीलामी के शुरुआती दौर में कई बड़े खिलाड़ियों को अब भी उनकी टीम का इंतजार है. इसमें इंग्लैंड के जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और भारत के इरफान पठान शामिल हैं.