श्रेणियाँ: खेल

आखरी वनडे जीत इंग्लैंड ने बचाई लाज, भारत को 5 रन से हराया

कोलकाता: ईडन गार्डेंस मैदान पर इंग्लैंड और भारत के बीच खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। केदार जाधव और हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश करते हुए भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया था। आखिरी ओवर में भारत को मैच जीतने के लिए 16 रन की दरकार थी। केदार जाधव स्ट्राइक पर थे और क्रिस वोक्स गेंद बाजी कर रहे थे। जाधव ने क्रिस वोक्स की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर भारत की जीत की उम्मीदों को बेहद मजगूत कर दिया। क्रिस वोक्स ने उसके बाद संभलकर गेंदबाजी करते हुए अंतिम चार गेंदों पर कोई रन नहीं दिया और केदार जाधव को पांचवीं गेंद पर कैच आउट भी करा दिया। इस प्रकार भारत को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक चले बेहद रोमांचक मुकाबले में पांच रन से हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में टीम इंडिया 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 316 रन ही बना सकी। केदार जाधव ने 90 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। जाधव ने 46 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की, वहीं हार्दिक पांड्या ने 38 गेंदों में पहली फिफ्टी लगाई। विराट कोहली ने 63 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 54 गेंदों में करियर की 39वीं फिफ्टी पूरी की। विराट को 35 के निजी स्कोर पर जीवनदान भी मिला था। जेक बॉल ने लॉन्ग लेग पर उनका कैच टपका दिया था। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने तीन, क्रिस वोक्स और जेक बॉल ने दो दो विकेट लिया। लियाम प्लेंकेट और डेविड विली को एक एक विकेट मिला। बेन स्टोक्स को गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन आॅफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

युवी और विराट के बीच तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद युवी ने एमएस धोनी के साथ चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े। टीम इंडिया को पहला झटका तेज गेंदबाज डेविड विली ने दिया, उन्होंने शिखर धवन की जगह शामिल किए गए ओपनर अजिंक्य रहाणे को एक रन पर बोल्ड कर दिया। इस दौरान कप्तान के रूप में विराट कोहली ने वनडे में एक हजार रन पूरे कर लिए। इसके लिए उन्होंने 20 मैच खेले। इससे पहले टॉस हारने के बाद इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 321 रन बनाए । टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या ने तीन और रवींद्र जडेजा ने दो, जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट चटकाया। वहीं, इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 65, जॉनी बेयरस्टॉ ने 56 और बेन स्टोक्स ने 57 रन की पारी खेली।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024